For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार अंत्योदय परिवारों के कल्याण के लिए वचनबद्ध : जेपी दलाल

11:31 AM Jun 08, 2024 IST
सरकार अंत्योदय परिवारों के कल्याण के लिए वचनबद्ध   जेपी दलाल
भिवानी में शुक्रवार को लाभार्थियों को कार्ड वितरित करते वित्त मंत्री जेपी दलाल। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 7 जून (हप्र)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार अंत्योदय परिवारों के कल्याण एवं उत्थान के लिए वचनबद्ध है और आदर्श समाज स्थापित करने के लिए प्रयासरत हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार समाज के साधन विहीन व साधन संपन्न परिवारों के अंतर को समाप्त करने के लिए करीब 10 वर्ष के कार्यकाल में अंत्योदय परिवारों को मुख्यधारा में लाने के लिए अनेक योजनाएं लागू की गई हैं।

Advertisement

जिससे अंत्योदय परिवारों की आय बढ़ी है और जीवन खुशहाल हुआ है। गरीब परिवार को घर बैठे सरकार की योजनाओं का फायदा मिला है।

वित्त मंत्री जेपी दलाल शुक्रवार को राज्य परिवहन विभाग द्वारा स्थानीय पंचायत भवन में हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) कार्ड वितरण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अंत्योदय परिवारों के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना लेकर आई है, जिसका नाम हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) है।

इस योजना के लागू होने से प्रदेश के अंत्योदय परिवारों को राज्य परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा करने का लाभ मिलेगा। इस योजना के अंतर्गत, अंत्योदय परिवारों को प्रति वर्ष 1000 किलोमीटर तक की मुफ्त यात्रा का लाभ दिया जाएगा।

वित्त मंत्री ने कहा कि जिला में लगभग एक लाख आवेदन इस योजना के तहत हो चुके हैं, जिसमें से 90 हजार हैप्पी कार्ड तैयार हो चुके हैं और 6500 कार्ड वितरित किए जा चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान लगभग 50 लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने वित्त मंत्री जेपी दलाल तथा तालू गांव के लाभार्थी राजेश से वीसी के माध्यम से संवाद किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, एसडीएम हरबीर सिंह, जीएम रोडवेज विक्रम काम्बोज, ट्रैफिक मैनेजर भरपाल सिंह, कृषि विनोद फोगाट, डॉ संजय मेचू, सीआई जयकिशन, जिला पार्षद रविन्द्र मंढोली, हर्षदीप डूडेजा, सहित हरियाणा परिवहन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तथा लाभार्थी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×