For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा एक-हरियाणवी एक की भावना से जनकल्याण में लगी सरकार : ज्ञानचंद गुप्ता

10:46 AM Nov 05, 2023 IST
हरियाणा एक हरियाणवी एक की भावना से जनकल्याण में लगी सरकार   ज्ञानचंद गुप्ता
जगाधरी रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता। -निस
Advertisement

जगाधरी, 4 नवंबर (निस)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शनिवार को जगाधरी रेस्ट हाउस में कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास व ‘हरियाणा एक -हरियाणवी एक’ की भावना से काम किया
गया है।
उन्होंने कहा कि पछले 9 सालों में विकास की इतने अपूर्व कार्य हुए हैं, जितने पूर्व की सरकारों में नहीं हुए। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पूरे हरियाणा प्रदेश में जन संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि अलग-अलग जनसंवाद कार्यक्रमों में मंत्री व विधायक जन संवाद कार्यक्रमों की अध्यक्षता करते हैं। इसके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल भी जन संवाद कार्यक्रमों में जाकर जनता से सीधा संवाद कर लोगों की समस्याओं का निवारण कर रहे हैं।
गुप्ता ने बताया कि जो शिकायतें इन जन संवाद कार्यक्रमों मे प्राप्त होती हैं, उनको पोर्टल पर अपलोड किया जाता है और प्रयास किया जाता है कि एक माह के अंदर-अंदर उन समस्याओं का निवारण किया जाए। उन्होंने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रमों के सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछले 9 सालों में नये कीर्तिमान स्थापित किये गए हैं। जिला स्तर पर मेडिकल कॉलेज खोलना, नये अस्पताल बनाना व इन्फ्रास्ट्रक्चर की सुविधा देने के साथ-साथ अन्य सुविधाओं का विस्तार करना है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में जिन क्षेत्रों के मुख्यमंत्री होते थे, सिर्फ वहीं का विकास होता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है।
प्रदेश में भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद, परिवारवाद पर लगाम कसने का काम किया गया है। भर्तियों में पारदर्शिता आई है। इस मौके पर जगाधरी के एसडीएम अमित गुलिया, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी, भाजपा जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग, मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा पिन्नी, अशोक मेहंदीरत्ता, प्रियंक शर्मा, सीमा गुलाटी, कपिल मित्तल, हेमंत गुप्ता, बीडीपीओ श्याम लाल शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement

स्पीकर ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं

जनसंवाद कार्यक्रम में ग्राम चुहड़पुर कला में जनसमस्याएं सुनते हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -निस

छछरौली (निस) : विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार अन्त्योदय की भावना के साथ काम कर रही है और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष शनिवार को जनसंवाद कार्यक्रम के तहत गांव बक्करवाला, चुहड़पुरकलां, जयधरी और मांडखेड़ी में ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद करते हुए ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे थे। जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों व अन्य ने बिजली, पानी, पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान उपलब्ध करवाने के साथ-साथ अन्य समस्याएं विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष रखी। विधानसभा अध्यक्ष ने समस्याओं के समाधान के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×