मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार के दलाल बड़े स्तर पर कर रहे भ्रष्टाचार : बाजवा

11:25 AM Sep 18, 2024 IST
मोहाली में मंगलवार को सेक्टर-79 में डीएसपी दफ्तर के बाहर रोष प्रदर्शन के दौरान संबोधित करते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा। -दैनिक ट्रिब्यून : विक्की

मोहाली, 17 सितंबर (हप्र)
पंजाब में बढ़ रही कत्ल व लूटपाट की वारदातों व ढीली कानून व्यवस्था के विरोध में मंगलवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मोहाली की ओर से सेक्टर-79 में डीएसपी दफ्तर के बाहर विशाल रोष धरना दिया गया।
इस मौके पर पहुंचे कांग्रेस पार्टी के वर्करों और कर्मचारियों ने पंजाब सरकार व सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू भी शामिल थे। प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि आप की सरकार भ्रष्ट और कानून व्यवस्था बर्बाद करने वाली सरकार साबित हुई है। उन्होंने कहा कि यह सरकार लोगों को झूठे वायदे करके सत्ता में आई थी लेकिन दुख की बात है कि सरकार लोगों के हित के मसले छोड़कर निजी फायदे ले रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नशा खत्म करने की बात कही थी जबकि अब नशा पहले से ज्यादा कई गुणा बढ़ गया है। बाजवा ने कहा कि सरकार के दलाल बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार कर रहे हैं । जो काम 2022 में पांच रुपये में होता था वह आज 50 रुपये में हो रहा है और 5 हजार वाला काम 50 हजार रुपये में। उन्होंने कहा गैंगस्टर सरेआम रंगदारी मांग रहे हैं। पंजाब सरकार गैंगस्टरों पर लगाम लगाने की बजाय उनको बचाने में लगी है। इस मौके पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब में अमन कानून की स्थिति नाजुक मोड़ पर पहुंच गई है, जिसके साथ लोगों की सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो गया है। नागरिक अपने घरों में भी डर में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ अगस्त महीने में राज्य में 20 कत्ल की घटनाएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि अमन कानून व्यवस्था बुरी तरह से बिगड़ गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान बुरी तरह से फेल हो चुके हैं। सियासी बदलाखोरी जोरों पर है, कांग्रेसी वर्करों को झूठे केसों में फंसाया जा रहा है। इस मौके कई कांग्रेस समर्थक भी शामिल थे।

Advertisement

ढिल्लों ने लगाए विकास कार्य ठप होने के आरोप

जीरकपुर (हप्र) : कांग्रेस पार्टी के हलका प्रभारी दीपइंदर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर डीएसपी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में जुटे कांग्रेसियों ने पंजाब सरकार और हलका विधायक कुलजीत सिंह रंधावा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसे भ्रष्टाचार की सरकार बताया। इस अवसर पर ढिल्लों ने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी ने विधानसभा क्षेत्र में सत्ता संभाली है, तब से विकास कार्यों में ठहराव आ गया है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था इस हद तक खराब हो गयी है कि व्यवसायियों को खुलेआम गैंगस्टरों से रंगदारी मांगने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में आये दिन लूट, चोरी और मारपीट जैसी घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ खत्म हो गया है।

Advertisement
Advertisement