मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोहाली में 15 लाख का सोना लूटा

07:22 AM Jun 28, 2024 IST
Advertisement

मोहाली, 27 जून (हप्र)
फेज-10 मोहाली में दिन-दिहाड़े दो युवकोंं ने गन प्वाइंट पर एक ज्वैलरी शॉप पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। दोनों युवक ज्वैलरी शॉप से करीब 15 लाख का सोना लूटकर फरार हो गए। वारदात बृहस्पतिवार को पौने 4 बजे की है। लुटेरों ने फेज-10 के बूथ नंबर-127 में जीके ज्वैलर्स पर बैठी महिला को गन प्वाइंट पर बंधक बनाया और वहां पड़ा सोना एक कपड़े में समेटकर फरार हो गए। हालांकि आसपास के दुकानदारों ने लुटेरों का पीछा कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया लेकिन दोनों युवक अलग-अलग दिशा में फरार हो गए। बताया जा रहा है कि दोनों युवक मोहाली नंबर की एक्टिवा पर आए थे, जिन्होंने अपनी एक्टिवा बूथों के बैक साइड में खड़ी की थी। फरार होते समय एक लुटेरे ने एक्टिवा उठाने का प्रयास किया लेकिन लोगों को अपने पीछे भागते देख वह एक्टिवा मौके पर छोड़कर फरार हो गया जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। लूट की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। सूचना मिलते ही सीआईए स्टॉफ, एसएचओ फेज-11 नवीन पाल लहल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ली है। वहीं, अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूटपाट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वारदात के बाद महिला काफी सहमी हुई है।

दुकान पर आकर लुटेरे बोले -बेटा कहां है

जीके ज्वैलर्स फेज-10 बूथ मार्केट में है। दोपहर का समय था। दुकान पर बूथ मालिक की मां गीतांजलि बैठी थी। 55 वर्षीय गीतांजली ने बताया कि दोपहर 3.50 पर एक युवक उसकी शॉप पर आया और बोला कि आपका बेटा कहां है । उससे बात करनी है। गीतांजली ने कहा कि वह नहीं है आप काम बताओ। उसके एक मिनट बाद दूसरा युवक दुकान में आया। जिसके बाद पहले बैठे युवक ने गन निकाली और महिला पर तान दी। जान से मारने की धमकी देकर बोला - हिले तो गोली मार दूंगा। उसके बाद दोनों ने डिस्प्ले में रखा सोना एक रुमाल में समेटना शुरू कर दिया। 10 मिनट में दोनों ने लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। गीतांजलि ने जब शोर मचाया तो पास की दुकान में मौजूद प्रदीप व अन्य लोग लुटेरों के पीछे भागे। आगे जाकर दोनों अलग-अलग दिशा में फरार हो गए।

Advertisement

'' दो युवकों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। 200 ग्राम के करीब सोना लूटने की बात सामने आई है जिसमें तीन सोने की चेन बताई जा रही हैं। सीसीटीवी फुटेज में दोनों आरोपी दिखाई दिए हैं। पिस्टल असली था या डम्मी उसकी जांच भी की जा रही है।''
-नवीन पाल सिंह लहल, एसएचओ फेज-11

Advertisement
Advertisement