मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एसपीआर ग्रीन बेल्ट पर चला जीएमडी का बुलडोजर, हटाए अवैध निर्माण

08:15 AM Jul 03, 2024 IST
गुरुग्राम में मंगलवार को जीएमडीए की जेसीबी एसपीआर ग्रीन बेल्ट से अवैध अतिक्रमण हटाते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 2 जुलाई (हप्र)
जीएमडीए की इन्फोर्समेंट विभाग की टीम ने मंगलवार को एसपीआर ग्रीन बेल्ट पर बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण हटाए। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जीएमडीए की इन्फोर्समेंट टीम का नेतृत्व डीटीपी एनएफ जीएमडीए आर.एस. भाट ने किया। इस दौरान एस्टेट ऑफिसर राजीव लांबा, एटीपी सतिंदर, मांगे राम, फील्ड ऑफिसर सुमित व आशीष त्यागी भी मौजूद रहे।
जीएमडीए के इन्फोर्समेंट विभाग के दल ने एसपीआर रोड से 70 बंजारा झुग्गियां, 7 दुकानें और 10 बिल्डिंग मैटीरियल की दुकानें ध्वस्त कीं। जीएमडीए की ओर से इस बड़े अभियान में महिला कांस्टेबल समेत 50 पुलिसकर्मियों की टीम तैनात की गई थी। अधिकारियों की ओर से लोगों को सूचित कर दिया गया था कि वे अपना सामान झुग्गियों व दुकानों से निकाल लें। कुछ लोगों ने कुछ समय भी मांगा, जिसे अधिकारियों ने मंजूर कर लिया। ऐसे में बुधवार को भी यह अभियान जारी रहेगा।
जीएमडीए इन्फोर्समेंट विभाग ने एसपीआर रोड पर करीब साढ़े 3 किलोमीटर के क्षेत्र में सेक्टर-49, 50 और सेक्टर-57 के हिस्से से ग्रीन बेल्ट से कब्जे हटाने को 2 दिन का समय दिया। आर.एस. बाट ने बताया कि यूनिटेक सोसायटी के उत्तर-दक्षिण क्षेत्र और अन्य सेक्टरों के निवासियों ने इस ग्रीन बेल्ट को खाली करने के लिए कई बार शिकायत दी थी। जीआईएस टीम द्वारा जांच के बाद इन कब्जों को हटाने का काम किया गया। उन्होंने साफ कहा कि अतिक्रमण हटाने और ग्रीन बेल्ट को बेहतर तरीके से विकसित करने के लिए इस तरह के अभियान भविष्य में भी जारी रहेंगे।
बादशाहपुर चौक से लेकर सेक्टर-56 फरीदाबाद रोड तक दोनों तरफ ग्रीन बेल्ट पर एक तरफ सैकड़ों नर्सरी थी जहां महंगे पौधे बेचे जाते थे और दूसरी तरफ मुंबई और दिल्ली के डिजाइन वाले फर्नीचर, गमले और महंगे सामान जिनकी करोड़ों रुपए कीमत थी। पिछले 10 वर्ष से ये लोग यहां अपना कारोबार कर रहे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement