For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जीएल स्कूल खुला, प्रशासक ने की अध्यापकों, स्टाफ के साथ बैठक

10:06 AM Apr 16, 2024 IST
जीएल स्कूल खुला  प्रशासक ने की अध्यापकों  स्टाफ के साथ बैठक
Advertisement

कनीना, 15 अप्रैल (निस)
जीएल स्कूल सोमवार को सामान्य दिनों की तरह खुला। इस दौरान स्कूल में अध्यापक व कर्मचारी उपस्थित हुए। स्कूल प्रशासक जिला नगर आयुक्त महावीर प्रसाद ने इस संबंध में पहले ही बैठक कर निर्देश दे दिए थे। दोपहर बाद प्रशासक भी स्कूल पहुंचे और अध्यापकों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक की। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि स्कूल में नियमित कक्षाएं लगाई जाएंगी। लेकिन फिलहाल स्कूल के पास परिवहन के लिए एक ही बस है, उसके भी कागजात पूरे नहीं है। 17 बसें 10 साल से ज्यादा पुरानी होने के करण फिटनेस से बाहर हो चुकी हैं। ट्रांसपोर्ट के लिए रोडवेज विभाग व आरटीओ विभाग से बात चल रही है। शिक्षा समिति के अकाउंट फ्रीज कर दिए हैं।
शिक्षा समिति के बैंक खातों की डिटेल्स निकलवाई जा रही है। प्रशासक ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि स्कूल के स्टाफ को उनकी तनख्वाह मिले और स्कूल की किस्त भी बैंक में जमा करवाई जाए अन्यथा बैंक स्कूल को ताला लगा देगा और अध्यापकों को तनख्वाह नहीं मिलेगी तो पढ़ाई बाधित होगी। केंद्रीय बाल संरक्षण आयोग ने गत दिवस बैठक में उचित व्यवस्था नहीं होने तक नए दाखिले नहीं करने पर रोक लगाई थी, उसका भी पालन किया जा रहा है।

अब तक 7 गिरफ्तार, 5 को भेजा जेल

कनीना, 15 अप्रैल (निस)
कनीना स्कूल बस हादसे के आरोपियों बस ड्राइवर धर्मेंद्र, नरेश व भूदेव को सोमवार को पुलिस ने एसडीजेएम कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 26 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ड्राइवर के साथ शराब पीने वाले दो आरोपियों हरीश व संदीप को पहले ही कोर्ट में पेश कर चुकी है, जिन्हें जेल भेजा जा चुका है।
स्कूल की प्रिंसिपल दीप्ती राव, शिक्षा समिति के सचिव होशियार सिंह सहित अभी तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
हरीश, संदीप, भूदेव व नरेश पर आरोप है की इन्होंने हादसे से पहले बस चालक धर्मेंद्र के साथ बस में शराब पी थी। पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल दीप्ति यादव व सचिव होशियार सिंह को रिमांड पर लिया हुआ है। इन दोनों को 17 अप्रैल को कोर्ट में दोबारा पेश किया जाएगा।

Advertisement

स्कूल बस हादसे के दोषियों पर लगे हत्या की धारा : भारद्वाज

कनीना, 15 अप्रैल (निस)
उन्हानी के पास स्कूल बस हादसे में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए। यह बात विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने मृतक स्कूली बच्चों के घर झाड़ली और धनोंदा पहुंच कर पीड़ित परिजनों को सांत्वना देते हुए कही।
जितेंद्र भारद्वाज ने मृतक बच्चों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि ये घटना कोई दुर्घटना नहीं है, बल्कि बस चालक, स्कूल प्रबंधन और गैरजिम्मेदार अधिकारियों की घोर लापरवाही है। ऐसी दर्दनाक घटना की सूचना सुनकर ही आम व्यक्ति की आत्मा कांप गई थी। इस मौके पर विप्र फाउंडेशन के हरियाणा अध्यक्ष कुलदीप वशिष्ठ, आनंद जोशी, एडवोकेट हेमंत शर्मा, मुकेश जोशी, खेमचंद शर्मा, उमादत्त, धीरज शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

उन्हाणी सड़क हादसे के दिवंगत बच्चों को दी श्रद्धांजलि

मंडी अटेली, 15 अप्रैल (निस)
वरिष्ठ नागरिक संगठन अटेली व प्रबुद्ध नागरिकों की ओर से राजकीय महिला महाविद्यालय अटेली के समीप उन्हाणी सड़क हादसे में दिवंगत बच्चों को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को सभा का आयोजन किया गया। संगठन के संयोजक बाबू अभय सिंह सलीमपुर के मार्गदर्शन में हुई श्रद्धांजलि सभा में सर्वप्रथम दो मिनट का मौन धारण किया गया। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि मृतक बच्चों के परिवारों को कम से कम 25-25 लाख और घायल बच्चों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए तुरंत मुआवजा देने की घोषणा करें। घायल विद्यार्थियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गई। शोक सभा में जय गुरू देव से सांवलराम, कृषि किसान क्लब के प्रधान बाबू सतबीर सैदपुर, पूर्व सरपंच लालाराम, मास्टर अमीलाल, मास्टर जसवंत, ओमप्रकाश यादव, वेदप्रकाश आर्य, डॉ. रोशन लाल, बाबू जितेंद्र गढ़ी सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×