For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दूसरों को नसीहत, खुद मियां फजीहत

10:34 AM Oct 16, 2024 IST
दूसरों को नसीहत  खुद मियां फजीहत
चरखी दादरी के सिविल अस्पताल के सामने भरा गंदा पानी। यहां डेंगू का लारवा पनपने का बना हुआ है खतरा । -हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 15 अक्तूबर
दूसरों को नसीहत, खुद मियां फजीहत कहावत स्वास्थ्य विभाग पर सटीक बैठती है। दादरी जिले में स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी डेंगू के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब तक जिले में डेंगू के 30 मामले मिल चुके हैं। सिविल अस्पताल में जगह-जगह जलभराव के चलते डेंगू का खतरा बन रहा है। भले ही बरसात का मौसम न हो सर्दी का मौसम शुरू होते ही गंदे पानी में पनपे डेंगू के मच्छर अब लोगों को डंक मारने लगे हैं। इसकी चपेट में आकर प्रतिदिन मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। दादरी सिविल अस्पताल परिसर में गंदे पानी के भराव से डेंगू फैलने का भी खतरा बना है। मरीजों का इलाज करने का दावा करने वाले स्वास्थ्य विभाग के हालात ऐसे हैं कि मरीज स्वस्थ होने के बजाय डेंगू लेकर निकल रहे हैं।
बता दें कि पिछले वर्ष दादरी जिले में डेंगू के इस\लांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू रोकने के लिए टीमें बनाकर फील्ड में उतारी हैं। बावजूद इसके डेंगू का डंक बढ़ता जा रहा है।

Advertisement

''डेंगू को लेकर स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है। इस वर्ष पॉजिटिव रेट कम है तथा ज्यादा से ज्यादा सैंपल किए जा रहे हैं। इसके अलावा टीमें बनाकर घर-घर भेजा जा रहा है लोगों को स्टोरेज किया गया पानी में तेल आदि डालकर बचाओ का प्रयास करना चाहिए। अब तक 18 लाख से ज्यादा घर चेक किए किए हैं जिनमें 3188 घरों में लारवा मिला है। विभाग द्वारा लोगों को नोटिस जारी किये गये हैं और नहीं मानने पर जुर्माना लगाया जाएगा।'' -डॉ. गौरव भारद्वाज, कार्यवाहक सीएमओ

Advertisement
Advertisement
Advertisement