मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सभ्य समाज के लिए बुराइयों का त्याग करें : नायब सैनी

07:27 AM Oct 13, 2024 IST
पंचकूला में शनिवार को दशहरा उत्सव के मौके पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी रिमोट से रावण दहन करते हुए। -हप्र

एस अग्निहोत्री/हमारे प्रतिनिधि
पंचकूला, 12 अक्तूबर
कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सभी प्रदेशवासियों को ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन अधर्म, अन्याय, असत्य और अत्याचार पर धर्म, न्याय, सत्य और सदाचार की विजय का पर्व है। यह सभी को अपने अंदर की बुराइयों को त्यागकर मानवता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी से आग्रह किया कि हम अपने अंदर की बुराइयों का त्याग करके एक सभ्य और सुसंस्कृत समाज का निर्माण करें। उन्होंने कहा कि यह दिन गर्व और गौरव का है, जिसे हम सभी मिलकर संस्कृति और संस्कारों के साथ मनाते हैं। इस दिन भगवान श्री राम ने लंका पर विजय प्राप्त की थी और उनका आशीर्वाद प्रदेश में आर्थिक खुशहाली और समृद्धि लाए।

Advertisement

पंचकूला में धू-धू कर जलता ट्राई सिटी का सबसे बड़ा रावण। -हप्र

मुख्यमंत्री ने पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में रिमोट का बटन दबाकर रावण दहन की प्रक्रिया पूरी की। कार्यक्रम में श्री राम और रावण के बीच संवाद का बेहतरीन मंचन किया गया, जिसमें रावण और श्री राम की सेनाएं युद्ध के मैदान में आमने सामने थीं। यह दृश्य दर्शकों को भावविभोर कर गया। माता मनसा देवी चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रामलीला का सुंदर प्रदर्शन कई दिनों तक चला, और आज ट्राइसिटी के सबसे बड़े 151 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने ट्रस्ट को 5 लाख रुपए की राशि देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, ओमप्रकाश देवीनगर, प्रदीप गोयल, वरिष्ठ प्रचारक प्रेम गोयल, दशहरा कमेटी के प्रधान विष्णु गोयल आदि मौजूद रहे।

‘भाईचारे और प्रेम का उत्सव है दशहरा’

लाडवा (निस) : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विजयदशमी पर्व की सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं और प्रभु श्री राम से उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि सभी पर्व हमें मिलकर मनाने चाहिए, जिससे भाईचारा और प्रेम मजबूत होता है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा में संगम मार्किट के पास विजयदशमी के पर्व पर आयोजित शोभायात्रा को झंडी दिखाने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने पूजा-अर्चना की और भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले विक्की मलिक एवं लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले पंकज का राजतिलक किया। इस मौके पर जय भारत कला मंच के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को भगवान श्री राम की प्रतिमा भेंटकर उनका अभिनंदन किया।
सीएम सैनी ने कहा कि विजयदशमी पर्व पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है और उन्हें लाडवा विधानसभा क्षेत्र के तहत शोभायात्रा में शामिल होने का अवसर मिला, जिससे वह गौरवान्वित महसूस करते हैं। उन्होंने बताया कि हमें भगवान श्री राम की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण कर आगे बढ़ना चाहिए। यह शोभायात्रा संगम मार्किट से होकर अग्रसेन चौक एवं मुख्य मार्गों से होते हुए रामकुंड़ी धर्मास्थान में संपन्न हुई। इस मौके पर पूर्व शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने भी विजयदशमी पर्व की सभी को बधाई दी। इस अवसर पर उपायुक्त राजेश जोगपाल, पुलिस अधीक्षक वरुण कालिया, एसडीएम पंकज सेतिया, लाडवा नगरपालिका की चेयरमैन साक्षी खुराना, भाजपा जिला प्रधान सुशील राणा, एवं जय भारत कला मंच के पदाधिकारी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement