For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लड़की का भाई और ममेरा भाई गिरफ्तार

10:53 AM Jun 26, 2024 IST
लड़की का भाई और ममेरा भाई गिरफ्तार
Advertisement

हिसार, 25 जून (हप्र)
हांसी के लाला हुकुम चंद जैन पार्क में सोमवार सुबह सात गोली मारकर प्रेम विवाह करने वाले पति-पत्नी की हत्या करने वाले दोनों युवकों को हांसी पुलिस की टीम ने जींद के दरियावाला गांव से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों के कब्जे से वारदात में प्रयोग किए गए दो पिस्तौल के अलावा दो और पिस्तौल भी बरामद किए हैं। एक आरोपी पहले भी अवैध हथियार सहित गिरफ्तार हो चुका है वहीं करनाल पुलिस को एक फायरिंग की घटना में वांछित भी है। हांसी पुलिस अक्षीक्षक मकसूद अहमद ने अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि गिरफ्तार युवकों की पहचान सुल्तानपुर गांव निवासी 21 वर्षीय सचिन व जींद के दरियावाला गांव निवासी 21 वर्षीय राहुल के रूप में हुई है।
सचिन मारी गई विवाहिता मीना का छोटा भाई है जबकि राहुल उसके मामा का बेटा है। सचिन 12वीं पास है और हारट्रोन में कंप्यूटर का कोर्स कर रहा था तो उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।
इसी प्रकार राहुल भी 12वीं पास है और काफी दिनों से घर से फरार था।
वह अवैध हथियार सहित पहले भी गिरफ्तार हो चुका है जिस केस में वह जमानत पर है।
इसी प्रकार करनाल में हुई एक फायरिंग की घटना में भी राहुल वांछित है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिकायतकर्ता ने इस हत्याकांड में कुल 11 लोगों को आरोपी बनाया हुआ है।
दोनों आरोपियों से पूछताछ की जाएगी और यह पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि इस हत्याकांड में परिवार का कोई अन्य सदस्य शामिल है या नहीं।
यदि कोई अन्य व्यक्ति भी शामिल मिला तो उसको भी गिरफ्तार किया जाएगा। तेजवीर के पिता महताब के अनुसार मीना को सूचना मिली कि उसकी मां की तबीयत खराब है।
रविवार को वह तेजवीर के साथ अपने मायके सुल्तानपुर गांव में गई थी। दोनों वहां कुछ देर रुके। मायके वालों का रवैया बिल्कुल नॉर्मल था। इसके बाद वे बड़ाला गांव लौट आए।

सचिन ने बहन से बात कर बुलाया था पार्क में

प्राथमिक पूछताछ के आधार पर पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपी सचिन अपनी बहन मीना व तेजबीर के प्रेम विवाह से नाराज था और शादी के बाद उसने अपनी बहन मीना से इंस्ट्राग्राम पर बातचीत करनी शुरू कर दी। पहले उसने अपनी बहन को मनाया कि वह तेजबीर को छोड़कर वापस घर आए लेकिन वह नहीं मानी। मीना और तेजबीर दोनों मोटरसाइकिल पर दिल्ली जा रहे थे लेकिन सचिन ने योजनाबद्ध तरीके किसी बहाने से दोनों को पार्क में बुलाया और फिर राहुल के साथ मिलकर दोनों की हत्या कर दी। यहां बता दें कि सुल्तानपुर गांव निवासी मीना और बडाला गांव निवासी तेजबीर ने 22 अप्रैल 2024 को गाजियाबाद में प्रेम विवाह किया था। इस शादी से मीना का परिवार नाराज था जिसके कारण शादी के बाद दोनों दिल्ली में छिपकर रहे। 1 मई को उन्होंने अदालत में सुरक्षा के लिए याचिका दायर की तो दोनों को सेफ हाउस भेज दिया गया। बाद में 4 मई को दोनों ने अदालत में अपने बयान दर्ज कर अपनी याचिका वापस ले ली थी और इसके बाद वे बडाला गांव में रहने लगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×