मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जीजीडीएसडी कॉलेज फिर बना छात्रों की पहली पसंद

08:22 AM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 11 जुलाई (हप्र)
यूटी प्रशासन के डॉयरेक्टर हायर एजुकेशन की ओर से अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में सेंट्रलाइज्ड दाखिले के लिए जारी की गई मेरिट लिस्ट में सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज इस साल भी कामर्स और मैनेजमेंट के कोर्सों के साथ-साथ बीसीए में भी दाखिले के लिए छात्रों की पहली पसंद के रूप में उभरा है। कॉलेज ने शहर के 11 गवर्नमेंट और प्राइवेट कॉलेजों को पीछे छोड़ते हुए अपनी अद्वितीय स्थिति बनाए रखी है। बीकॉम में दाखिले के जनरल पूल (यूटी के बाहर) में कटऑफ 104.96% रहा है। यूटी पूल में सबसे अधिक 106.80 % अंक हासिल करने वाले छात्र ने भी एसडी कॉलेज चुना है। कॉलेज में बीबीए में दाखिले के लिए जनरल पूल का कटऑफ 97% रहा है और यूटी पूल में कटऑफ 90.02% रहा है। इसी तरह से बीसीए में दाखिले के लिए जनरल पूल का कटऑफ 98% रहा है और यूटी पूल में कट-ऑफ 86% रहा है।
कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने कहा कि एसडी कॉलेज एक बार फिर टॉपर्स और मेरिट होल्डर्स के लिए दाखिले की पहली पसंद बना है।
शहर के 11 कॉलेजों में विभिन्न अंडर ग्रेजुएट (यूजी) कोर्सों में प्रवेश के लिए कुल 15 हजार से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था । इनमें जीजीडीएसडी 32, डीएवी कॉलेज सेक्टर10, देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन सेक्टर 45, गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन सेक्टर 50, गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वूमेन सेक्टर 26, एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन सेक्टर 36, पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर 11, पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर 42, पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर 11, पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर 46 और श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर 26 शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement