मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कच्ची शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने ड्रोन से रेकी कर 7 को किया काबू

08:53 AM Jun 12, 2024 IST
पुलिस की ओर से मंगलवार को गिरफ्तार अवैध शराब बनाने के आरोपी और उनसे बरामद सामान। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 11 जून (हप्र)
हरियाणा पुलिस द्वारा अवैध शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रदेश के इतिहास में पहली बार ड्रोन के माध्यम से रेकी करते हुए कच्ची शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। गुरुग्राम पुलिस ने ड्रोन की मदद से पहाड़ियों पर कच्ची शराब की अवैध भट्ठी को ढूंढ निकाला और रेड कर इसमें संलिप्त 6 आरोपियों तथा एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने मौके से 1600 लीटर लाहन तथा करीब 50 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की।
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आज सहायक पुलिस आयुक्त सोहना विपिन अहलावत के नेतृत्व में निरीक्षक महेन्द्र सिंह, प्रबंधक थाना भौंडसी व उप-निरीक्षक अंकित, इंचार्ज पुलिस चौकी मारुति कुंज (भोंडसी), गुरुग्राम की टीमों ने ड्रोन से रेकी के दौरान पाया कि रिठौज गांव को पहाड़ियों में अवैध रूप से कच्ची शराब की एक भठ्ठी लगाई हुई है।
पुलिस टीम ने रेड करने के दौरान घटनास्थल से कच्ची शराब बनाने वाले 6 आरोपियों तथा एक नाबालिग को काबू करने में सफलता हासिल की। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों द्वारा तैयार की गई करीब 50 लीटर कच्ची शराब, 1600 लीटर लाहन, 2 ड्रम (लोहा), 8 खाली ड्रम (प्लास्टिक), 3 प्लास्टिक कैन, 3 प्लास्टिक कैन (भरे हुए), 1 कस्सी, 1 कुल्हाड़ी, 1 डांगी, 2 बड़े बर्तन (मिट्टी के), 03 प्लास्टिक की पीपी व 3 एंगल इत्यादि बरामद’ किए।
एसीपी विपिन अहलावत ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए पहाड़ी के सुनसान क्षेत्र में भट्ठी लगाई थी। और भट्ठी तक पहुंचने के रास्ते भी संकीर्ण व कच्चे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement