मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब-दिल्ली में फ्री बिजली तो हरियाणा में क्यों नहीं : केजरीवाल

08:15 AM Jul 10, 2023 IST
पंचकूला में रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान बिजली आंदोलन शुरू करने के अवसर पर। -हप्र
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 9 जुलाई
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को यहां इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में हरियाणा में बिजली आंदोलन का आगाज़ किया। इस दौरान प्रदेश भर से पार्टी के समर्थक पहुंचे।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक, प्रदेशाध्यक्ष डॉ सुशील गुप्ता, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा, प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, राष्ट्रीय ज्वाइंट सेक्रेटरी निर्मल सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा, प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी, प्रदेश सचिव हरपाल सिंह भट्टी, योगेश्वर शर्मा, जयपाल शर्मा, कुलबीर दनौंदा, लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष आदर्शपाल सिंह, पंचकूला जिला अध्यक्ष रणजीत उप्पल मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा आज से हरियाणा में बिजली आंदोलन की शुरुआत हो गई है। मेरा जन्म हरियाणा में हुआ, यहीं पला पढ़ा, हरियाणा में मेरे दोस्त, रिश्तेदार हैं। हरियाणा से बहुत से लोग मेरे पास आते रहते हैं, उन्होंने चर्चा के दौरान बताया कि हरियाणा में बिजली की बड़ी समस्या है। इसलिए आज केवल बिजली की बात करेंगे। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि हरियाणा में कितने घंटे बिजली के कट लगते हैं, तो जवाब मिला 6-6 घंटे। इस दौरान इंद्रधनुष ऑडिटोरियम की बिजली गुल रही। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 200 यूनिट बिजली का बिल 1200-1300 रुपए आता है। वहीं दिल्ली में 200 यूनिट बिजली का बिल जीरो आता है। वहीं हरियाणा में 300 यूनिट बिजली का बिल 1700-1800 रुपए आते हैं, पंजाब में 300 यूनिट बिजली के बिल जीरो आते हैं। एक अम्मा बता रही थी कि एक लाख 40 हजार बिजली बिल आया।
नरवाना के धमतान साहिब गांव में 45 साल के एक व्यक्ति सुरेश कुमार ने बिजली कर्मियों के झूठे केस से प्रताडि़त होकर आत्महत्या कर ली। हरियाणा में बिजली को लेकर लोग आत्महत्या करने को मजबूर हैं जोकि बड़ी शर्म की बात है। केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में इन पार्टियों से बिजली सप्लाई ठीक नहीं हुई तो देश क्या संभालेंगे।
दिल्ली में हमने 5 साल में ही बदलाव लाने का काम किया। पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 1 साल में बिजली व्यवस्था ठीक कर दी। हमारी नियत साफ है, हम पढ़े लिखे हैं। वो अनपढ़ हैं, चौथी पास हैं। गांव-गांव और घर-घर जाकर बिजली आंदोलन चलाएंगे। लोगों से बातचीत करेंगे,उनको बताएंगे कि ये किस तरह से बिजली कंपनियों से मिले हुए हैं।
पंजाब सीएम मान बोले
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाते हुए नौकरी छोड़कर जनता को चुना। आज के जमाने में जब चंद्रयान चांद पर जा रहा है तब भी यदि बिजली न मिले तो शर्मनाक है। इसका मतलब सिस्टम और नीयत की कमी है। पंजाब में पहले आपस में समझौते थे कि तू आ गया तो कुछ नहीं कहेगा और मैं आ गया तो कुछ नहीं कहूंगा। लेकिन उनको यह नहीं पता था तीसरा भी आएगा। अब फिर दोनों एक हो रहे हैं, लोग एक तरफ इक्ट्ठे हो गए और नेता एक तरफ। लोगों को पता चल गया है कि ये सब उनको लूट रहे थे। बस वोट करते समय बटन बदलने की जरुरत है। पार्टी का चुनाव निशान झाड़ू है और झाड़ू सफाई करता है। पहले दिल्ली-पंजाब की सफाई की, अब पूरा देश साफ किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
केजरीवालक्योंपंजाब-दिल्लीबिजलीहरियाणा,
Advertisement