For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जमीन बेचने के नाम पर 3.65 करोड़ की धोखाधड़ी

10:36 AM Sep 12, 2024 IST
जमीन बेचने के नाम पर 3 65 करोड़ की धोखाधड़ी
Advertisement

फरीदाबाद, 11 सितंबर (हप्र)
गांव जसाना में जमीन बेचने के नाम पर प्रॉपर्टी डीलर से 3 करोड़ 65 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। थाना सेंट्रल पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सेक्टर-19 निवासी राजेश भारद्वाज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका प्रॉपर्टी बेचने-खरीदने का काम है। वर्ष 2016 में रणजीत फौजी और उसके परिजनों ने कहा कि उनकी गांव जसाना में जमीन है। उनकी बात पर भरोसा करके राजेश ने 26 कैनाल 9 मरला जमीन को खरीदने की अपनी इच्छा जाहिर की। रणजीत उर्फ फौजी के कहने पर उन्होंने आरोपियों के भाई बेगराज व अन्य की जमीन को एक करोड़ 70 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से खरीद लिया और बयाने के तौर पर करीब एक लाख रुपये दे दिए। इसके बाद समय-समय पर अलग-अलग विक्रेता उनके पास आते रहे और नकद व ट्रांसफर के जरिए उनसे पैसे ले जाते रहे।
बेगराज ने उससे चेक, आरटीजीएस के जरिए करीब 3.65 करोड़ ले लिए। इसी प्रकार बेगराज के अन्य भाइयों ने भी अलग-अलग रकम राजेश से ले ली। जबकि पूरे मामले में विक्रेताओं ने केवल एक एकड़ जमीन का बयानामा बजरिया वासिका नंबर 5144 जो 19 मार्च 2018 को किया था। उसके बाद राजेश ने स्टाम्प पेपर भी ले लिए। लेकिन उन्होंने कोई बयानामा उनके नाम नहीं कराया। बेगराज ने कहा कि उसके नाम केवल एक एकड़ जमीन है, जिसका बयानामा वो करवा चुका है, अब उसके नाम कोई जमीन नहीं है। जब वह अपनी जमीन पर पहुंचे तो देखा कि आरोपी उसकी खरीदी हुई जमीन पर प्लाटिंग कर रहे हैं। उन्होंने जब उसका विरोध किया तो आरोपियों ने 8-10 गुंडे बुला लिए। आरोप है कि राजेश से जमीन के करीब 3.65 करोड़ लेने के बाद उस जमीन को आरोपियों ने सेहतपुर निवासी भूपेंद्र शर्मा को बेच दिया। पुलिस उपायुक्त के आदेश पर सेंट्रल थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement