मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विदेश भेजने के नाम पर 13 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी

08:06 AM Oct 25, 2024 IST

शाहाबाद मारकंडा, 24 अक्तूबर (निस)
शाहाबाद पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 13 लाख 50 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मयंक व सोहेल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस को दी शिकायत में गांव खरींडवा निवासी दर्शन सिंह ने कहा कि वह अपनी बेटी को पढ़ाई करने के लिए विदेश भेजना चाहता था। उसकी आरोपी मयंक के साथ मुलाकात रिश्तेदार के माध्यम से अगस्त, 2023 में हुई थी। आरोपी ने उन्हें बताया कि उसकी अमेरिका में अच्छी जानकारी है और वह युवाओं को विदेश में भेजकर उनकी पढ़ाई करवाकर नौकरी का प्रबंध करवाता है।
इस पर शिकायतकर्ता ने आरोपी मयंक को अपनी बेटी के बारे में बताया कि वह पढ़ाई करने के लिए विदेश जाना चाहती है, जिस पर आरोपी ने विदेश भेजने के 16 लाख रुपये मांगे। शिकायत में कहा गया कि सितंबर, 2023 के आखिरी सप्ताह में आरोपी मयंक को सभी कागजात व 50 हजार रुपये दे दिए। एक सप्ताह बाद आरोपी ने कहा कि आपकी बेटी की अमेरिका के स्कूल में दाखिले की बात पक्की हो गई है, इसलिए 6 लाख रुपये का प्रबंध करके रखना और विश्वास के लिए एक वाट्सएप मैसेज भेजा। आरोपी की बातों पर विश्वास करके शिकायतकर्ता ने 6 लाख रुपये आरोपी को यमुनानगर बस अड्डे पर दिए। इसके बाद आरोपी ने कहा कि वीजा के लिए फाइल लगानी है और पैसों की आवश्यकता पड़ेगी। इस पर शिकायतकर्ता के घर से 2 लाख रुपए आरोपी लेकर गया। इसके बाद आरोपी मयंक एक लाख 90 हजार रुपये का चेक आरोपी सोहेल के नाम का लिया।
इसके बाद आरोपी टालमटोल करते रहे। जनवरी, 2024 में आरोपी ने कहा कि आपका काम हो गया है और बेटी का अमेरिका में रहने का प्रबंध करना है, इसके लिए 3 लाख रुपए की आवश्यकता होगी। इस पर शिकायतकर्ता ने 3 लाख रुपए नकद उसे दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने उससे 1 लाख रुपए और नकद लिए। काफी समय बीत जाने के बाद भी आरोपी ने उसकी बेटी को विदेश नहीं भेजा और जब रकम वापस मांगी तो धमकियां देने लगे तथा जान से मारने की धमकी दी।
शिकायतकर्ता ने इस बारे यमुनानगर पुलिस को शिकायत दी। शिकायत में कहा गया कि आरोपी उसे बार-बार फोन करके धमकी दे रहे हैं कि चुपचाप घर बैठ जाओ, पुलिस कार्रवाई न करवाना और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

Advertisement

Advertisement