मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शेयर मार्किट में निवेश के नाम पर 1.10 करोड़ की ठगी

08:06 AM May 30, 2024 IST
शेयर मार्किट में निवेश के नाम पर 1.10 करोड़ रुपए की ठगी के आरोपी फरीदाबाद के साइबर थाना सेंट्रल की गिरफ्त में।- हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 29 मई (हप्र)
साइबर थाना सेंट्रल प्रभारी अमित की टीम ने शेयर मार्किट में निवेश के नाम पर करीब 1.10 करोड़ रुपए की ठगी की वारदात में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में आकाश प्रवीन, विशाल रमेश, अंशुल नंदा, प्रशांत बब्लू, थोगाटी बद्रीनाथ तथा शिवा प्रसाद का नाम शामिल है। आरोपी आकाश प्रवीन और विशाल रमेश सूरत (गुजरात), आरोपी अंशुल नंदा और प्रशांत बब्लू मंडला (मध्य प्रदेश), आरोपी थोगाटी और शिवा प्रसाद गुंटूर (आंध्र प्रदेश) के रहने वाले हैं।
पूछताछ के दौरान आरोपी आकाश प्रवीन से 1200 रूपए नेद व आरोपी विशाल रमेश से 1500 रुपए नकद बरामद किए गए। 15 मई को आरोपी थोगटी बद्रीनाथ को बंगलुरु से व 23 मई को आरोपी शिवा प्रसाद को गुंटूर आन्ध्र प्रदेश से काबू किया गया। आरोपी थोगाटी बद्रीनाथ को पुलिस रिमांड के बाद जेल भेजा गया। 23 मई को आरोपी शिवा प्रसाद को गिरफ्तार कर 8 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग 7 मोबाइल फोन, एक डोंगल तथा 4394 सिम कार्ड बरामद
किए गए।

वारदात को कैसे दिया अंजाम

फरीदाबाद के सेक्टर-81 के रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा शेयर मार्किट में मुनाफा कमाने के नाम पर साइबर थाना सेन्ट्रल में 1 करोड़ 9 लाख 87 हजार 987 रुपए की ठगी की शिकायत प्राप्त हुई। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह फेसबुक चला रहा था तो एक फेसबुक पर उसके पास एक लिंक आया जिसे क्लिक करने पर उसका नम्बर एक ग्रुप से जोड़ा गया, जो शेयर मार्किट के नाम से था। उस ग्रुप में काफी लोग जुड़े हुए थे, जो सभी अपना पैसा आरोपियों द्वारा दिए गए बैंक खातों में डालकर लगा रहे थे और काफी मुनाफा कमा रहे थे। इसे देख कर शिकायतकर्ता ने 1 करोड़ 9 लाख 87 हजार 987 रुपए आरोपियों के खाते से लगवा दिए और ठगी का शिकार हो गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement