मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चार साल के बच्चे को कुत्ते ने काटा, अस्पताल में भर्ती

06:59 AM Jun 23, 2024 IST
जीरकपुर में शनिवार को आवारा कुत्ते के काटने से घायल शिवांश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। -हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 22 जून (हप्र)
जीरकपुर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। यहां की प्रीत कॉलोनी में शनिवार सुबह घर के बाहर खेलते समय एक चार साल के बच्चे को आवारा कुत्ते ने काट लिया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक शिवांश शर्मा घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान एक आवारा कुत्ते ने अचानक उन पर हमला कर दिया और बच्चे के पैर पर काट लिया। बच्चे के चिल्लाने पर आसपास खड़े लोगों ने उसे कुत्ते से बचाया। बच्चे को निजी अस्पताल भर्ती करवाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे चंडीगढ़ सेक्टर-16 अस्पताल रेफर कर दिया है। शिवांश की मां संगीत शर्मा और पिता करण शर्मा ने बताया कि उनके घर के पास सब्जी मंडी होने के कारण यहां हमेशा आवारा गायें और कुत्ते घूमते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कॉलोनी के लोग ऐसे आवारा कुत्तों को खाने के लिए कुछ न कुछ देते रहते हैं। इससे कुत्तों ने उनकी कॉलोनी में डेरा जमा लिया है। कॉलोनीवासियों का आरोप है कि नगर परिषद की ओर से इस संबंध में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा। शहर में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद द्वारा शुरू किया गया कुत्तों का अस्पताल भी बंद कर दिया गया है, जिससे यह समस्या बढ़ गयी है।
जीरकपुर के एकमात्र ढकोली अस्पताल में रोजाना कुत्तों के काटने के पांच से सात मामले आ रहे हैं। एरिया में हर महीने करीब 300 लोगों को आवारा कुत्ते काट रहे हैं।
इस बारे में नगर परिषद जीरकपुर के सेनेटरी इंस्पेक्टर राम गोपाल ने कहा कि आवारा कुत्तों को रोकने के लिए नगर परिषद की टीम गंभीरता से काम कर रही है।
मृतक को नोच रहे थे कुत्ते
जीरकपुर (हप्र) : ग्रीन प्लेटिनम सोसायटी के निकट लगते जंगल के पास झाड़ियों में एक व्यक्ति का शव मिला है। पुलिस का दावा है कि मृतक के चेहरे पर पत्थरों से वार किया गया है। जब पुलिस वहां पहुंची तो कुत्ते चेहरे को नोच रहे थे। फिलहाल पुलिस को मृतक के पहचान संबंधी दस्तावेज नहीं मिले। पुलिस को शव से कुछ दूरी पर एक बैग में आधार कार्ड भी मिला है, जो पंचकूला निवासी सचिन कुमार का बताया जा रहा है। संबंधित दस्तावेज के मुताबिक उसकी उम्र 21 साल है, लेकिन मृतक की उम्र करीब 35 साल है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement