मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

फतेहाबाद में डेंगू के चार नये केस मिले

10:32 AM Oct 24, 2024 IST

फतेहाबाद, 23अक्तूबर (हप्र)
जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को जिले में डेंगू के 4 नए केस मिलने से जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 40 तक पहुंच गई है। मंगलवार को शहर में मोहल्ला डेरेवाल की 17वर्षीय लड़की तथा भाटिया कॉलोनी में नौ साल का बच्चा डेंगू पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा गांव भोड़िया खेड़ा व सरवरपुर में एक-एक पुरुष पॉजिटिव मिले, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। धान का सीजन होने के कारण वैसे भी शहर में मच्छरों की भरमार है, लोगों द्वारा मांग किए जाने के बाद भी नगर परिषद् द्वारा शहर में की जा रही फॉगिंग नाकाफी है। मंगलवार को सर्वे के दौरान 13 जगहों पर लारवा मिला है। जिन घरों में लारवा मिला है, उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से नोटिस दिए गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में विभाग की टीमें डेंगू और मलेरिया पर कंट्रोल के लिए जअब तक 326234 घरों का सर्वे कर चुका है और अब तक 2738 जगहों पर लारवा मिल चुका है। इस पर विभाग द्वारा अब तक कुल 2603 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं।

Advertisement

Advertisement