For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्कूल में फायरिंग कर 20 लाख मांगने के मामले में चार गिरफ्तार

10:17 AM Aug 03, 2024 IST
स्कूल में फायरिंग कर 20 लाख मांगने के मामले में चार गिरफ्तार

रोहतक, 2 अगस्त (निस)
गांव लाढौत स्थित स्कूल पर फायरिंग कर बीस लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में अपराध जांच शाखा की टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस उपाधीक्षक विरेन्द्र सिंह ने तीन दिन पहले पुलिस को सूचना मिली कि गांव भैयापुर लाढौत स्थित नवयुग शिक्षा निकेतन स्कूल में गोली चलने की वारदात हुई है। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। जांच में सामने आया था कि दोपहर करीब सवा तीन बजे दो युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर नवयुग शिक्षा निकेतन स्कूल में पहुंचे तथा रिसेप्शन पर गोली चलाई जिससे शीशे का गेट टूट गया तथा एक पत्र स्कूल में छोड़ फरार हो गए। पत्र में फिरौती की मांग की गई तथा न देने पर जान से मारने की धमकी लिख रखी थी। पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने जांच अपराध जांच शाखा दो को सौपी। शुक्रवार शाम को अपराध जांच शाखा दो की टीम को वारदात में शामिल रहे चार युवकों को खरावड़ बाईपास के पास से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि वारदात वाले दिन चांद, पंकज व शादाब मोटरसाइकिल पर सवार होकर स्कूल आए और शादाब स्कूल से कुछ दूरी पर खड़ा हो गया तथा निगरानी करने लगा। चांद व पंकज मोटसाइकिल पर स्कूल में आए, चांद ने गोली चलाई व पत्र फेंका तथा पंकज मोटरसाइकिल पर बाहर खड़ा रहा। इनका एक साथी जो अभी हाल में जेल में बन्द है वह इस स्कूल में पढ़ा हुआ था। कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस द्वारा उस आरोपी की जन्मतिथि का रिकार्ड स्कूल से लिया गया था।
उक्त आरोपी को अंदेशा हुआ कि स्कूल द्वारा उसकी जन्मतिथि 18 साल से ऊपर बता दी गई है। इस अंदेशे से ही आरोपी स्कूल संचालक से रंजिश रखे हुए था, आरोपी ने अपने साथियों को स्कूल संचालक को डराने के लिए वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया तथा अपने साथियों से वारदात को अंजाम दिलवाया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×