For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी हुए कांग्रेसी, जेपी गुप्ता ने भी थामा हाथ

10:49 AM Sep 15, 2024 IST
पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी हुए कांग्रेसी  जेपी गुप्ता ने भी थामा हाथ
नयी दिल्ली में शनिवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा एवं प्रदेश अध्यक्ष उदयभान की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होते सुखविंद्र सिंह मांढी व जेपी गुप्ता। इस मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहे।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 14 सितंबर
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष और बाढ़डा के पूर्व विधायक सुखविंद्र सिंह मांढी ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उनके साथ करनाल से दो बार के विधायक जयप्रकाश गुप्ता भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान व रोहतक सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में शनिवार को दोनों पूर्व विधायकों ने नई दिल्ली में अपने समर्थकों सहित कांग्रेस ज्वाइन की।
इस दौरान जजपा प्रवक्ता योगेश शर्मा हिलालपुरिया ने भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की। इस मौके पर हुड्डा व उदयभान ने भाजपा और जजपा को छोड़कर आए सैकड़ों नेताओं, ब्लाक समिति चेयरमैन, सरपंचों व कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। हुड्डा और उदयभान ने कहा कि सभी नेताओं व पदाधिकारियों को पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। गत दिवस ही भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने भी नई दिल्ली में ही कांग्रेस ज्वाइन की थी।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि भाजपा केवल झूठ और दिखावे की राजनीति करती है। भाजपा सरकार में ना तो दलित व पिछड़ा वर्ग का आरक्षण सुरक्षित हैं और ना ही मेहनतकश समाज। यही वजह है कि दो दिन में ही भाजपा के दो प्रकोष्ठों के प्रदेशाध्यक्ष कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ही 36 बिरादरी के हित सुरक्षित हैं, क्योंकि कांग्रेस जोड़ने की राजनीति करती है और बीजेपी बांटने की।
शनिवार को विक्रांत डागर, बादल, भंजू, राजू, कुलबीर, राजू, अशोक डागर, विकास उर्फ भल्ले राम, नूंह के व्यापार सैल के पूर्व अध्यक्ष हाजी सुवराती खान, बाढ़डा अध्यक्ष मंगल गोपी, मंडल महामंत्री मंजीत पहलवान, जेजेपी के पूर्व हलका अध्यक्ष रामफल, कान्हडा सरपंच लीला राम, जाट समाज अध्यक्ष विद्यानंद, सत्यवान, कुलजीत श्योराण, मुकेश यादव, देवेंद्र यादव, मोहन डागर, राकेश राठी, ओमबीर राठी, जगदीश डागर, बलजीत राठी, भारत राठी व अन्य शामिल हुए।

Advertisement

भाजपा के 10 साल के राज में हर वर्ग दुखी : हुड्डा

इस मौके पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा के 10 साल के राज में हर वर्ग दुखी है। हक मांगने पर किसान, जवान, नौजवान, पहलवान, कर्मचारी और सरपंच सभी पर इस सरकार ने लाठियां बरसाई हैं। बीजेपी सरकार ने दलितों व पिछड़ों का आरक्षण, गरीबों का राशन और व्यापारी वर्ग से प्रोटेक्शन यानी सुरक्षा को छीन लिया। हर वर्ग बीजेपी से पूरी तरह त्रस्त हो चुका है। भाजपा की जनविरोधी नीतियों से नाराज करीब 50 पूर्व मंत्री, विधायक और पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है और बीजेपी की सियासी जमीन खिसकती जा रही है। इसलिए प्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement