For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूर्व मंत्री सुरजीत कोहली का निधन, अंतिम संस्कार कल

07:50 AM Aug 30, 2024 IST
पूर्व मंत्री सुरजीत कोहली का निधन  अंतिम संस्कार कल

पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह कोहली का आज सुबह निधन हो गया। 74 वर्षीय सुरजीत सिंह कोहली लंबे समय तक पटियाला शहर में अकाली राजनीति का केंद्र रहे। उनके बड़े बेटे अजीत पाल सिंह कोहली विधायक पटियाला शहर और गुरजीत सिंह कोहली वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि श्री कोहली का संक्षिप्त बीमारी के बाद आज निधन हो गया। उनका संस्कार शनिवार 31 अगस्त सायं चार बजे वीर जी श्मशानघाट राजपुरा रोड पर पर होगा।
कोहली ने 1997 में शिअद के लिए पटियाला (शहरी) सीट जीती थी और कैबिनेट मंत्री बने रहे। इसके बाद वह तीन बार पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से हारे थे। 2014 के उपचुनाव में शिअद ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था और भगवान दास जुनेजा को मैदान में उतारा था, जो कांग्रेस उम्मीदवार परनीत कौर से हार गए थे। कोहली की नियुक्ति को शिअद के विभिन्न गुटों के बीच संतुलन बनाने के तौर पर देखा जा रहा था। उन्होंने इंद्रमोहन सिंह बजाज का स्थान लिया था। बजाज और कोहली पार्टी के भीतर पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी हैं।
उल्लेखनीय है कि पटियाला शहरी सिख समुदाय में मजबूत पकड़ रखने वाले कोहली को 2012 में अकाली-भाजपा सरकार के गठन के बाद दरकिनार कर दिया गया था और यहां तक ​​कि उनके बेटे अजीतपाल सिंह कोहली को चुनाव जीतने के बावजूद दोबारा मेयर नहीं बनाया गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement