For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मैं भी बनना चाहता हूं मुख्यमंत्री : रणदीप सुरजेवाला

08:56 AM Sep 25, 2024 IST
मैं भी बनना चाहता हूं मुख्यमंत्री   रणदीप सुरजेवाला
नरवाना के गांव दाता सिंह वाला में मंगलवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते रणदीप सुरजेवाला। साथ है कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन।-निस
Advertisement

कैथल/ नरवाना, 24 सितंबर (हप्र/निस)
राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि वह भी सीएम बनना चाहते हैं। कुमारी सैलजा और भूपेंद्र हुड्डा वह तीनों मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। इसके अलावा कोई तीसरा कांग्रेस का नेता भी मुख्यमंत्री बन सकता है। सीएम बनने की इच्छा हर किसी के दिल में हो सकती है।
मंगलवार को सर्राफा बाजार में आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से सुरजेवाला ने कहा कि सीएम बनने की आकांक्षा हर कार्यकर्ता के दिल में होती है। चुनाव के बाद हरियाणा का सीएम कौन बनेगा यह निर्णय राहुल गांधी और खड़गेे करेंगे और वह जो भी निर्णय करेंगे वह सबको मान्य होगा। कुमारी सैलजा को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ट्विटर पर बधाई देने पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इन बातों में कोई वजन नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री का मैं आदर करता हूं, वह पिता समान हैं, उनकी उम्र की वजह से, वे बचकाना बातें कर रहे हैं। कुमारी सैलजा कांग्रेसी थीं, हैं और रहेंगी।
सुरजेवाला ने कहा कि उन्हें मालूम है मनोहर लाल को प्रधानमंत्री कुरुक्षेत्र की रैली तक में लेकर नहीं गए। कहीं इनको देखकर वोट टूट न जाए। वह अपनी चिंता करें कि कहीं उन्हें मंत्री पद से ना हटा दें, जिस तरह से मुख्यमंत्री कुर्सी से उठाया था।
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि नरवाना हलके को रिजर्व हुए 15 वर्ष हो गए लेकिन कांग्रेस का विधायक नहीं बना। इस बार हरियाणा में कांग्रेस की बनने जा रही है। अगर इस बार भी कांग्रेस का विधायक नहीं बनाया तो हम इतने पिछड़ जाएंगे जिससे उबरना बड़ा मुश्किल होगा। सुरजेवाला गत देर सांय पंजाब की सीमा के साथ लगते नरवाना हलके के गांव दातासिंह वाला में मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे। देर ज्यादा होने के कारण चार गांवों नेपेवाला, कोयल, धनौरी व बरटा के कार्यक्रम रद्द करने पड़े।
सुरजेवाला ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। अब इनेलो और जजपा में कुछ नहीं रहा। इनेलो की एक भी सीट नहीं आएगी। भाजपा प्रत्याशी को शाहबाद की जनता पहले ही नकार चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के साथ क्या किया यह हम भूले नहीं हैं। भाजपा सरकार से हर वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर जो चुनाव घोषणा पत्र है, उसे पूरा किया जाएगा, सुरजेवाला व कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन का युवाओं ने स्वागत किया।
इस मौके पर चौधरी बृजेंद्र सिंह सुरजेवाला, जियालाल गोयल, भारतभूषण गर्ग, कैलाश सिंगला, जयदेव बंसल, ईश्वरसिंह भीखेवाला, सज्जन सिंगला, देवेंद्र जांगडा, रामपाल उझाना, प्रवीण मित्तल, संदीप लोट, अमरदीप बेलरखा, प्रवेश माथुर, सुरेश धनौरी, रामफल नैन, वीरेंद्र बेलरखा सहित काफी कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

Advertisement

राजस्थान के सांसद कुलदीप इंदौरा ने किया डोर टू डोर प्रचार

राजस्थान के कांग्रेस सांसद एवं युवा नेता कुलदीप इंदौरा ने सोमवार को शहर की बाबा कुंडी में डोर-टू-डोर जाकर कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन के पक्ष में मतदान करने की अपील। सांसद ने दावा किया नरवाना हलके से कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन भारी मतों से विजयी होंगे। उनके साथ नगर परिषद के पूर्व प्रधान भारतभूषण गर्ग, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य कैलाश सिंगला, खजांची बाता मौजूद रहे।
‘नरवाना में भाजपा-इनेलों की जगह नहीं’: सुरजेवाला ने नरवाना के करीब डेढ दर्जन गांवों का दौरा करके कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन को कामयाब बनाने की अपील की, जिससे दबलैन के चुनाव प्रचार में तेजी आयी। सुरजेवाला ने अपने दौरे के दौरान गांवों में केवल भाषण ही नहीं दिया बल्कि पारिवारिक बातें करके यह भी समझाया कि इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। नरवाना में भाजपा और इनेलो के लिए कोई जगह नहीं है।

बार एसोसिएशन से मांगे वोट

मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन अपनी टीम के साथ बार एसोसिएशन नरवाना में प्रधान एडवोकेट बलजीत मलिक की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। जहां सचिव सुमित श्योकंद सहित बार के सदस्यों ने कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन का स्वागत किया। उन्होंने बार एसोसिएशन के सदस्यों से वोट की अपील की।

Advertisement

सैलजा की नरवाना में जनसभा 27 को

सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा भाई सतबीर दबलैन के चुनाव प्रचार के लिए 27 सितंबर को सुबह 9 बजे हुड्डा ग्रांउड नरवाना में पहुंच रही है। नप के पूर्व प्रधान कैलाश सिंगला ने बताया कि पहले यह जनसभा 26 सितंबर को होने वाली थी लेकिन हरियाणा में राहुल की रैली के कारण कुमारी सैलजा की नरवाना की जनसभा 27 सितंबर को होगी क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 26 सितंबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर असंध और बरवाला में रैली करेंगे। राहुल गांधी के साथ सांसद कुमारी सैलजा मौजूद रहेंगी। जिस कारण 26 सितंबर को प्रस्तावित जनसभा की तारीख बदली गई है।

Advertisement
Advertisement