मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस के पूर्व विधायक, डेरा मुखी राम रहीम के समधी जस्सी भाजपा में शामिल

08:05 AM May 24, 2024 IST
कांग्रेस के पूर्व विधायक हरमिंदर सिंह जस्सी नयी दिल्ली में भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, मीडिया प्रभारी डॉ. संजय और पंजाब प्रदेश भाजपा महासचिव दयाल सोढ़ी की उपस्थिति में भाजपा मेज्वाइन करते हुए। -निस
Advertisement

बठिंडा, 23 मई (निस)
कांग्रेस के पूर्व विधायक हरमिंदर सिंह जस्सी बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। हरमिंदर सिंह जस्सी आज दिल्ली में भाजपा आलाकमान से मिलकर पार्टी में शामिल हो गए। जस्सी कांग्रेस पार्टी से बठिंडा के तलवंडी साबो से विधायक रहे हैं। जस्सी कांग्रेस पार्टी से 3 बार एमएलए रह चुके हैं और सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरु राम रहीम के समधी हैं। हरमिंदर जस्सी की बेटी हुसनमीत की शादी राम रहीम के बेटे जसमीत से हुई है।
भाजपा में शामिल होने के बाद हरमिंदर सिंह जस्सी ने कहा कि प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रेरित होकर ही पार्टी में शामिल हुए हैं। पीएम ने दुनिया में भारत का नाम ऊंचा किया जिससे वे बहुत प्रभावित हैं।
बता दें कि वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक माने जाते थे। 2017 में विधानसभा चुनाव हार जाने के बाद वह 2022 में तलवंडी से चुनाव लड़ना चाहते थे। पिछली बार भी उन्होंने कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग की थी, लेकिन कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया जिसके बाद बठिंडा के तलवंडी साबो से टिकट न मिलने पर उन्होंने 2022 में निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया था। डेरा प्रमुख और डेरा प्रेमी होने की वजह से उन्हें डेरा का पूरा समर्थन हासिल था। डेरा सच्चा सौदा की राजनीतिक विंग चुनाव में उनके साथ खड़ी हुई थी। हालांकि उसका कोई फायदा नहीं मिला क्योंकि आप की लहर के आगे उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement