मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पूर्व वायुसेना प्रमुख भदौरिया भाजपा में शामिल

09:07 AM Mar 25, 2024 IST
नयी दिल्ली में रविवार को पूर्व वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार भदौरिया को भाजपा में शामिल करते पार्टी के वरिष्ठ नेता।

नयी दिल्ली, 24 मार्च (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनकी सरकार द्वारा सशस्त्र बलों को आधुनिक और मजबूत बनाने के लिए उठाए गए कदमों की प्रशंसा करते हुए पूर्व वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया रविवार को भाजपा में शामिल हो गए।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में भदौरिया के साथ ही तिरुपति के पूर्व सांसद वरप्रसाद राव ने भी केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भदौरिया भारतीय वायुसेना के 26वें प्रमुख थे। तत्कालीन एयर चीफ मार्शल भदौरिया को जून 1980 में भारतीय वायु सेना की लड़ाकू शाखा में शामिल किया गया था और वह कई पदों पर रहे। भदौरिया की गिनती वायु सेना के उन चुनींदा पायलट में होती है जिन्होंने राफेल विमान उड़ाया। भारत और फ्रांस की वायु सेनाओं के बीच गरुड़ अभ्यास के दौरान भदौरिया ने राफेल विमान उड़ाया था। भाजपा में शामिल होने के बाद भदौरिया ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘अद्भुत नेतृत्व’ और ‘अद्वितीय दूरदर्शिता’ से प्रभावित हैं। राव ने 2014 में वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर आंध्र प्रदेश के तिरुपति से 16वीं लोकसभा का चुनाव जीता था। वह तमिलनाडु कैडर के 1983 बैच के आईएएस अधिकारी थे।

Advertisement

Advertisement