For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वैर भुलाकर भाईचारे से मनाएं रंगाें का त्योहार

08:47 AM Mar 25, 2024 IST
वैर भुलाकर भाईचारे से मनाएं रंगाें का त्योहार
फरीदाबाद के पृथला में वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर द्वारा आयोजित समारोह में कृष्णपाल गुर्जर का माला पहनाकर स्वागत करते समर्थक।-हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 24 मार्च (हप्र)
पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर ने राष्ट्रीय राजमार्ग, कैल गांव स्थित भाजपा कार्यालय पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने शिरकत की और सभी को होली की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में पहुंचे ज्योतिष पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य ने दीपक डागर को आर्शीवाद दिया।
समारोह को संबोधित करते हुए कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सभी को वैरभाव भुलाकर हंसी-खुशी से इस त्योहार को मनाना चाहिये। देश में होली का रंग और चुनावों का रंग दोनों है। होली का रंग हम 25 मार्च को खेलेंगे, जबकि देश के सबसे बड़े लोकतंत्र का पर्व 25 मई को होगा। कृष्णपाल गुर्जर ने ग्रीन एक्सप्रेस-वे से मोहना उतार-चढ़ाव के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि सरकार जनहित में फैसला लेगी और मोहना से उतार-चढ़ाव अवश्य मिलेगा। दीपक डागर ने कहा कि इस बार होली के पर्व पर हम सभी को अबकि बार 400 पार के नारे को सार्थक करने के लिए संकल्प लेना है और भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को दस लाख वोटों के अंतर से जिताकर देश की संसद में भेजना है। कार्यक्रम में राजू तेवतिया और उनकी मडौली मंडली ने होली से ओत-प्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन विजय लोहिया, जितेेंद्र आर्य सरपंच मोहना, मांगेराम कटारिया सरपंच पृथला, करण सरपंच हरफली, जुरूद्दीन सरपंच, रामकुमार सरपंच नरियाला, कैली, कल्लू सरपंच, शमशेर रावत भनकपुर, सतवीर पूर्व सरपंच मौजूद थे।

Advertisement

भिवानी में गीतों पर झूमे लोग

भिवानी (हप्र) : होली पर रविवार को क्षेत्र में कई जगह कार्यक्रम आयोजित किये गये और अपसी भाई-चारे का संदेश दिया गया।
गांव खरककलां में सर्व समाज के युवाओं ने होली मिलन समारोह का आयोजन कर रंग गुलाल उड़ाकर फूलों की होली खेली। युवा होली के गीतों पर जमकर थिरके। धानक जन कल्याण मंच के प्रदेश अध्यक्ष संदीप खरकिया ने कहा कि सभी को मतभेद भूलाकर रंग गुलाल की होली खेलनी चाहिए इससे समाज में आपसी भाईचारा भी मजबूत होता है। दिनोद गेट स्थित एक बैक्वेंट हॉल में जेसीआई भिवानी डायमंड ने होली मिलन समारोह मनाया। संस्था के सभी सदस्यों ने एक-दूसरे को चंदन का तिलक लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी। कलाकारों ने भी फूलों की होली खेली तथा मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए गए। नया बाजार स्थित खटीक धर्मशाला में रविवार को होली मिलन समारोह में हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग के वाईस चेयरमैन विजेंद्र बड़गुर्जर ने शिरकत की। हालुवास गेट स्थित वूमैन हैल्पिंग सोसायटी के कार्यालय में होली मिलन समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। महिलाएं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर जहां होली पर्व की शुभकामनाएं दी।

‘मोदी के दिल में बसता है देश और देशवासियों के दिल में बसते हैं मोदी’

बल्लभगढ़ के तिगांव में विधायक राजेश नागर के निवास पर आयोजित समारोह में नगाड़ा बजाते कृष्णपाल गुर्जर। साथ हैं रूप सिंह नागर। -निस

बल्लभगढ़, 24 मार्च (निस)
तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर के भतौला स्थित निवास पर कृष्णपाल गुर्जर पहुंचे और उन्हें होली की शुभकामनाएं दीं और उन्हें मिठाई भी खिलाई। इस अवसर पर कृष्णपाल गुर्जर ने बंचारी के प्रसिद्ध नगाड़े पर भी हाथ आजमाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में देश बसता है और देशवासियों के दिल में मोदी बसते हैं। विधायक राजेश नागर ने कहा कि वह होली के पर्व को जनता को समर्पित करते आए हैं। इस अवसर पर सभी को आपस में मिलकर सदभाव के साथ रहने का प्रण लेना चाहिए। होली का पर्व अन्याय पर न्याय की जीत का प्रतीक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वर्ग के लिए काम कर रहे हैं। उनके राज में भगवान राम का मंदिर स्थापित हुआ है और रामराज की स्थापना हो रही है। इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़, मीडिया सलाहकार एवं प्रवक्ता राजीव जेटली, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा मौजूद थे।

Advertisement

जींद में बरसाये फूल, लगाया गुलाल

जींद में रविवार को एक दूसरे को गुलाल लगातीं महिलाएं।  -हप्र

जींद (हप्र) : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज की महिला विंग ने रविवार को फूलों और गुलाल की होली खेली। इनमें जैन महिला मंडल, संस्कृति सदन और लाडली ग्रुप की महिलाएं शामिल थीं। इस अवसर पर अग्रवाल समाज की प्रधान डेजी जैन, संरक्षक पुष्पा गोयल, पूर्व प्रधान पुष्पा अग्रवाल, मंजू सिंगला, रेनू गर्ग, सुनीता गुप्ता मौजूद थे। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि महिला विंग की सदस्यों ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर रंगों के इस त्यौहार का खूब लुत्फ उठाया। महिला विंग की प्रधान डेजी जैन ने कहा कि यह त्यौहार रंगों का त्योहार है। हमें इस दिन पुराने भेदभाव भुलाकर सबको प्यार का पैगाम देना चाहिए।

‘आपसी प्रेम का प्रतीक होली का त्योहार’

रेवाड़ी स्थित बावल में होली की खुशी में नगाड़ा बजाते लोग। -हप्र

रेवाड़ी (हप्र) : गांव पीथड़ावास में रविवार को होली पूजन किया गया। इस अवसर पर सरपंच अनीता शर्मा ने कहा कि होली का त्योहार आपसी भाईचारे व प्रेम का प्रतीक है। हमें इसे हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व पंच भरपाई देवी, माया देवी, पूनम देवी, नीलम देवी, पूजा बाई, सपना देवी, संयोगिता, वंशिका, भूमि आदि उपस्थित रही। उधर, रोटरी क्लब रेवाड़ी रॉयल्स के तत्वावधान में झज्जर रोड स्थित जेआर मैमोरियल कॉलेज में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता वन्दना पोपली ने फूलों से होली खेलने के कार्यक्रम की सराहना की। क्लब के प्रधान मनोज यादव और फर्स्ट लेडी ऑफ द क्लब पायल यादव ने मुख्यातिथि का स्वागत चंदन का टीका लगाकर व गुलाब की पंखुड़ियां बरसाकर किया। उधर, हमारा परिवार संस्था के संयोजक दिनेश कपूर के नेतृत्व में पंजाबी धर्मशाला में रविवार को ‘श्याम संग खेलेंगे होली’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुनील भार्गव, हरीश मलिक, प्रो. सीएल सोनी ने कहा कि भक्त प्रह्लाद और होली पर्व शुरू होने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सुप्रसिद्ध भजन गायिका कमल मखीजा ने ‘होली आई रे कन्हाई रंग बरसे’ भजन सुनाया। उल्लेखनीय सेवाओं के लिए प्राचार्य राजेंद्र सिंह यादव, शिक्षाविद ओमप्रकाश चुघ, समाजसेवी राजेंद्र गेरा, लक्ष्मी नारायण अग्रवाल, शिक्षाविद साधना यादव को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विपिन यादव, डा. बलबीर अग्रवाल, अरुण गुप्ता, निशा सिकरी, रानी गुप्ता, शिक्षाविद साधना यादव आदि उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×