For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

संगरूर जिले के 3 उम्मीदवारों सहित पांच अयोग्य घोषित, 3 साल तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

06:34 AM Oct 17, 2024 IST
संगरूर जिले के 3 उम्मीदवारों सहित पांच अयोग्य घोषित  3 साल तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव
Advertisement

गुरतेज सिंह प्यासा/निस
संगरूर 16 अक्तूबर
भारतीय चुनाव आयोग द्वारा विभिन्न आदेशों के तहत पंजाब विधानसभा 2022 का चुनाव लड़ने वाले संगरूर जिले के तीन उम्मीदवारों सहित 5 उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि इन उम्मीदवारों ने जनप्रतिनिधि अधिनियम, 1951 की धारा 78 के अनुसार निश्चित समय सीमा के भीतर अपने चुनाव खर्च का विवरण आयोग के पास जमा नहीं करवाया, जिस कारण अगले 3 साल तक इन उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया गया है।
उन्होंने बताया कि इन 5 उम्मीदवारों में से 3 संगरूर जिले के हैं और 1-1 उम्मीदवार मानसा और फरीदकोट जिलों से हैं। भारतीय चुनाव आयोग द्वारा जारी आदेशों के तहत संगरूर जिले की धूरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले शक्ति कुमार गुप्ता, जसविंदर सिंह और सुनाम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले सनमुख सिंह मोखा को अयोग्य घोषित किया गया है।
इसी तरह फरीदकोट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले गुरचरण सिंह संघा को भी अयोग्य घोषित किया गया है। सिबिन सी ने आगे बताया कि सुनाम‌ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले मानसा जिले के निवासी हरभगवान शर्मा भिखी को भी भारतीय चुनाव आयोग ने अगले 3 साल तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया है। यहां यह उल्लेखनीय है कि सनमुख सिंह मोखा का निधन हो चुका है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement