मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इलेक्ट्रानिक्स की दुकान में आग लगी, लाखों का सामान जला

11:22 AM Oct 23, 2024 IST

सोनीपत, 22 अक्तूबर (हप्र)
मोहल्ला कलां में एसी, फ्रिज, आरओ व वाशिंग मशीन के स्पेयर पार्ट्स की दुकान में सोमवार देर रात अचानक आग लग गई। दुकान में भड़कती आग व धुआं उठता देख पड़ोसियों ने इसकी सूचना दुकानदार को दी। दुकान के ऊपर ही रह रहे दुकानदार ने तुरंत नीचे पहुंचे और अग्निशमन विभाग को जानकारी दी। रात को अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों ने सवा दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
दुकान संचालक जगबीर सिंह ने बताया कि मोहल्ला कलां में उनकी विप्रा रेफ्रिजरेटर एंड वॉटर सॉल्यूशन के नाम से दुकान है। दुकान पर एसी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन व आरओ के स्पेयर पार्ट्स बेचे जाते हैं। देर रात करीब डेढ़ बजे अचानक दुकान में आग लग गई। इसकी सूचना पड़ोसियों ने उन्हें दी। इसके बाद वह नीचे पहुंचे तो देखा कि दुकान में रखा सामान जल रहा था। सारा सामान जलकर ढांचा बन गया। उन्होंने अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी। टीम ने मौके पर पहुंचकर सवा दो घंटे में आग पर काबू पाया। दुकानदार ने कहा कि आग लगने से उन्हें करीब 40 लाख रुपये का नुकसान हो गया है।
नेताओं व व्यापार मंडल ने बंधाया ढांढस : जिला व्यापार मंडल के प्रधान संजय सिंगला ने दुकान पर पहुंचकर दुकानदार को ढांढस बंधाया। उन्होंने सभी दुकानदारों से अपनी दुकान का बीमा अवश्य कराना चाहिए। यह कुछ रुपये खर्च कर कराया जा सकता है। वहीं आग की सूचना के बाद वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव जैन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि दुकानदार को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार ने जीएसटी रजिस्टर्ड व्यापारियों के लिए आपदा से नुकसान की दशा में स्टॉक का बीमा करवा रखा है। इसके लिए फर्म कल्याण बोर्ड में रजिस्टर्ड होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह फिर भी बोर्ड में आवेदन करवाकर मुआवजा दिलवाने का प्रयास करेंगे। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता विमल किशोर ने भी दुकानदार को ढांढस बंधाया।

Advertisement

Advertisement