मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एक महीने बाद आयी खाद, वो भी कम, नाराज दिखे किसान

08:53 AM Oct 28, 2024 IST
जगाधरी में रविवार को इफको सेंटर पर खाद लेने के लिए आये किसान।-हप्र

जगाधरी, 27 अक्तूबर (हप्र)
डीएपी खाद लेने के लिए रविवार तड़के अग्रसेन चौक स्थित इफको सेंटर में किसानों की लंबी लाइन लग गई। यहां एक महीने बाद सिर्फ एक हजार बैग डीएपी के ही आये। जिसे लेने के लिए किसानों के बीच खूब आपाधापी रही। देखने में आया कि यहां खाद कम थी जबकि इसे लेने वाले ज्यादा थे।
किसानों को आधार कार्ड पर ही डीएपी मिल रहा था और प्रत्येक किसान को 9-9 बैग खाद दी जा रही थी। इस दौरान कम खाद मिलने से किसानों में भारी नाराजगी देखी गई। खाद के लिए किसानों में आपाधापी मची रही। खाद लेने आये किसान राजकुमार, अमित कुमार, गौरव, राजेंद्र कुमार और रणबीर सिंह का कहना था कि दो-तीन साल से हर बार फसल बिजाई के समय खाद की किल्लत होती है। किसानों को कभी डीएपी तो कभी यूरिया के लिए भटकना पड़ता है। जबकि बिजाई शुरू होने से पहले खाद का इंतजाम होना चाहिए। पैक्स केंद्रों में खाद की आपूर्ति की जानी चाहिए। वहीं इफको सेंटर के कर्मचारी प्रकाश चंद का कहना था कि जो डीएपी खाद आयी थी उसका नियमों के अनुसार बांट दिया गया। जल्दी ही और खाद आने की उम्मीद है।

Advertisement

Advertisement