मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पिता ने किया दो बच्चों की हत्या का प्रयास, पड़ोसियों ने छुड़वाया

10:27 AM Sep 09, 2024 IST

पानीपत, 8 सितंबर (हप्र)
पानीपत के पुराना औद्योगिक थाना एरिया की कालोनी में एक पिता ने अपने 2 बेटों की कथित हत्या करने का प्रयास किया है। पत्नी की मौत के बाद वह मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। उसने अपने एक बेटे को फंदे पर लटका दिया और दूसरे बेटे को जमीन पर गिराकर उसका गला घोंट दिया। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी फौरन मौके पर पहुंचे और किसी तरह बच्चों को उनके पिता के चंगुल से छुड़वाया। पड़ोसियों ने घटना की सूचना एक संस्था के साथ ही पुलिस को दी। इसके बाद दोनों बच्चों के साथ ही उनके 44 वर्षीय पिता को भी अस्पताल में भेज दिया गया।
सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सीडब्ल्यूसी ने दोनो बच्चों को शेल्टर होम भेज दिया गया है। जबकि मानसिक रूप से बीमार पिता को इलाज के लिए रोहतक के पीजीआई में भर्ती करवाया गया है।
जानकारी के अनुसार पुराना औद्योगिक थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में एक पिता अपने 13, 7 व 4 वर्षीय तीन बच्च्चों व 32 वर्षीय पत्नी के साथ रहता था। लेकिन 15 अगस्त को बीमारी के चलते उसकी पत्नी की मौत हो गई और वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा।
पड़ोसियों ने बताया कि पत्नी की मौत के बाद वह लगातार अपने तीनों बच्चों को पीटता रहता था। 6 सितंबर की देर शाम को बच्चों की चीख पुकार सुनकर वे उनके कमरे में गये तो उसने एक बच्चे को फंदे पर लटकाया हुआ था और दूसरे का गला घोंटा हुआ था। उन्होंने दोनो बच्चों को उनके पिता के चंगुल से छुड़वाकर एक संस्था व पुलिस को सूचना दी गई। वहीं समाजसेविका सुधा झा ने बताया कि उनकी टीम सूचना मिलने पर सिविल अस्पताल में पहुंची तो उस पिता को संभालना भी बहुत मुश्किल था।

Advertisement

Advertisement