मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जालंधर में किसानों का प्रदर्शन जारी, ट्रेनें रद्द, लोग फंसे

01:05 PM Aug 22, 2021 IST
Advertisement

चंडीगढ़/लुधियाना 21 अगस्त (एजेंसी/निस)

गन्ने के दाम में वृद्धि की मांग कर रहे किसानों ने शनिवार को जालंधर में रेल पटरियों और एक राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। इससे ट्रेनों का परिचालन और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। फिरोजपुर संभाग के रेलवे अधिकारियों के अनुसार 69 ट्रेनें रद्द कर दी गईं। वहीं, 54 ट्रेनों को या तो दूसरे मार्ग पर मोड़ दिया गया या उन्हें गंतव्य स्थान से पहले ही रोक दिया गया। ऐसे में रविवार को मनाए जाने वाले रक्षाबंधन के त्योहार के चलते यात्रा करने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सैकड़ों किसानों ने शुक्रवार को अनिश्चित काल के लिए आंदोलन शुरू किया था ताकि पंजाब सरकार पर गन्ना बकाया और गन्ना कीमतों में बढ़ोतरी से संबंधित उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए दबाव डाला जा सके। शनिवार को उन्होंने मांगें पूरी होने तक अवरोधक हटाने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि आपात सेवा वाले वाहनों को आवाजाही की अनुमति दी गई है।

Advertisement

रेलवे ट्रैक पर धरना देकर बैठे किसान । -मलकीत सिंह

कुछ ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से जम्मू के लिए रवाना किया गया। इनमें पूजा एक्सप्रेस, दिल्ली-रोहिल्ला सरांय से जम्मू तवी और नयी दिल्ली से कटड़ा जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं। लुधियाना से जालंधर, अमृतसर और जम्मू की ओर जाने वाली बस सेवा ठप रहने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जालंधर में शनिवार को किसान आंदोलन के कारण रद्द हुई ट्रेनों की वजह से बस अड्डे पर उमड़ी भीड़। -सरबजीत सिंह

40 ट्रेनें रद्द, जम्मू में फंसे कई लोग

जम्मू (एजेंसी) :

पंजाब में किसानों के प्रदर्शन के कारण शुक्रवार से 40 से अधिक ट्रेनों के रद्द होने के कारण जम्मू कश्मीर में हजारों यात्री फंसे हुए हैं। रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गन्ने की कीमतें बढ़ाने और बकाया भुगतान से संबंधित मुद्दों को लेकर पंजाब सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों ने शुक्रवार को जालंधर में अनिश्चितकालीन प्रदर्शन शुरू किया और लुधियाना-अमृतसर और लुधियाना-जम्मू रेल मार्गों पर ट्रेनों की आवाजाही को अवरुद्ध कर दिया। उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया, ‘कल (शुक्रवार) से कुल 40 ट्रेनें रद्द की गईं हैं।’ उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अलग रूट पर जम्मू रेलवे स्टेशन से कुछ ही ट्रेनें रवाना हुईं जबकि दिल्ली में शनिवार तड़के हुई बारिश के कारण जम्मू जाने वाली कुछ और ट्रेनों को रद्द करना पड़ा।

Advertisement
Tags :
किसानोंजालंधरट्रेनें,प्रदर्शन,
Advertisement