मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसान आज फिर करेंगे चंडीगढ़ कूच, कैबिनेट मंत्री के कार्यालय के समक्ष दिया धरना, तहसीलदार को सौंपा मांगपत्र

08:00 AM Sep 01, 2024 IST

मोहाली, 31 अगस्त (हप्र)
संयुक्त किसान मोर्चा में भाग लेने वाले पंजाब के किसान संगठन आज कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान के कार्यालय के सामने मांगपत्र देने के लिए एकत्र हुए। किसानों ने वहां रोष प्रदर्शन किया। बाद में तहसीलदार विकास दीप ने मौके पर आकर किसानों से उनका मांगपत्र लिया।
वहीं, दूसरी तरफ भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां व पंजाब खेत मजदूर यूनियन की ओर से रविवार को मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना देने की योजना बनाई गई है। उसे लेकर पंजाब के डीजीपी ने एक एडवाइजरी जारी की है। पूरे पंजाब से पांच हजार पुलिस मुलाजिमों को सड़कों पर उतारा गया है। वहीं, मोहाली में एसएसपी दीपक पारीख ने चंडीगढ़-मोहाली के सभी बॉर्डर एरिया पर 15 सौ से ज्यादा पुलिस मुलाजिम तैनात कर दिए हैं। किसानों के पहुंचने से एक दिन पहले बॉर्डर एरिया पर बैरीकेड लगा दिए गए हैं। पुलिस लाइन से भी मुलाजिमों को वहां तैनात किया गया है। किसानों को सीएम आवास पर पहुंचना है। वहीं, चंडीगढ़ पुलिस की ओर से भी किसानों को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Advertisement

इन रास्तों से पहुंच सकते हैं किसान

किसानों को चंडीगढ़ पहुंचने के लिए मोहाली के चार बॉर्डर क्रॉस करने होंगे। चंडीगढ़-अंबाला हाइवे पर झरमड़ी बॉर्डर पर लालड़ू पुलिस ने बेरीकेड लगाकर नाकाबंदी की हुई है। वहीं अजीजपुर टोल प्लाजा से छत लाइट प्वाइंट के रास्ते से किसान मोहाली पहुंच सकते हैं। आइसर से चंडीगढ़ ट्रिब्यून मार्ग पर जगतपुरा के पास पुलिस नाकाबंदी करेगी। 70 फीसदी किसान यहीं से आ सकते हैं। पिछली बार भी किसानों ने यही रास्ता चुना था। फेज-7 से चंडीगढ़ की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर बंदी सिखों की रिहाई के लिए एक रास्ता पक्के तौर पर बंद हैं। वहीं दूसरे रास्ते पर पुलिस बैरीकेड लगाकर रास्ता बंद करेगी। वहीं, एजुकेशन बोर्ड से बुड़ैल जेल चंडीगढ़ के रास्ते पर भी चंडीगढ़ और पंजाब पुलिस ने नाकाबंदी कर ली है। मुल्लांपुर न्यू चंडीगढ़ से पीजीआई मार्ग पर भी पुलिस ने नाकाबंदी की हुई है।

Advertisement
Advertisement