मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसान 3 को दो घंटे करेंगे रेल मार्ग जाम

07:40 AM Oct 01, 2024 IST

संगरूर, 30 सितंबर (निस)
भारतीय किसान यूनियन एकता (आजाद) ने प्रदेश नेता मंजीत सिंह नियाल की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय बैैठक गुरुद्वारा सिधाना साहिब में की। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जसविंदर सिंह लौंगोवाल ने कहा कि एमएसपी की कानूनी गारंटी, किसानों-मजदूरों का कर्जमुक्ति के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करना, लखीमपुर खीरी के आरोपियों को सजा और अन्य मांगों को लेकर शंभू, खनौरी, रतनपुरा, डबवाली बॉर्डर पर मोर्चेबंदी जोरों पर है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर किसानों और मजदूरों की संख्या देखकर साफ है कि मोर्चा बढ़ता जा रहा है।
नेताओं ने लखीमपुर खीरी के शहीदों को याद करते हुए कहा कि अजय मिश्रा और उनका बेटा खुलेआम घूम रहे हैं। उन्हें सजा दिलाने के लिए 3 अक्तूबर को देश में 2 घंटे दोपहर 12 से 2 बजे तक के लिए ट्रेनों का चक्का जाम किया जाएगा। किसान रेल मार्ग पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। दिलबाग सिंह हरिगढ़ ने कहा कि राज्य में डीएपी महंगे दाम पर बिक रही है जबकि आप सरकार ईमानदारी का दिखावा कर रही है। बीबी बलजीत कौर और गुरमेल महोली ने कहा कि किसान मोर्चों के दौरान शहीद हुए किसानों को सरकार की घोषणा के मुताबिक न तो आर्थिक सहायता मिल रही है और न ही उनके परिवार के सदस्यों को नौकरी। इस बैठक में कुलविंदर सोनी लौंगोवाल, राज संत राम छाजली, जसवीर मेदेवास, सुखदेव शर्मा, परविंदर बाबरपुर, जुगराज दद्दाहुर, मास्टर जगरूप सिंह, भूपिंदर सिंह लुधियाना और तेजवंत सिंह शामिल थे।

Advertisement

Advertisement