मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसानों ने सांसद मीत हेयर के घर के आगे दिया धरना

07:48 AM Oct 10, 2024 IST
क्रांतिकारी किसान यूनियन के सदस्य बुधवार को सांसद मीत हेयर के घर के आगे धरना देते हुए। -निस

बरनाला, 9 अक्तूबर (निस)
जिले में डीएपी खाद की कमी, पराली का उचित प्रबंधन न होने पर बुधवार को क्रांतिकारी किसान यूनियन ने बरनाला में सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर के घर के सामने प्रदर्शन किया। इस मौके पर किसान नेता पवित्र सिंह, गुरबख्श सिंह, परमिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब भर में धान की खरीद के इंतजाम अधूरे हैं। भले ही आढ़तियों की मांगें मान ली गई हैं लेकिन शेलर मालिकों की मांगों का अब तक सरकार समाधान नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि मंडियों में धान की सही तरीके से खरीद नहीं हो रही है।
किसानों ने कहा कि सरकार के पराली प्रबंधन के दावे भी खोखले ही साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि पराली जलाना किसानों का शौक नहीं बल्कि मजबूरी है। उन्होंने कहा कि पराली के मुद्दे पर किसानों को बेवजह ही बदनाम किया जा रहा है। इसके साथ ही किसानों को अभी भी डीएपी खाद उपलब्ध नहीं हो पाई है। जिले में खाद की कमी है। इसके साथ ही खाद डीलर उनको खाद के साथ अन्य खेती इनपुट भी खरीदने के लिए मजबूर करते हैं।
उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पराली को लेकर किसानों के खिलाफ सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई की गई, उनकी रेड एंट्री की गई तो वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर आगामी दिनों में संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में संघर्ष किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement