मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘किसानों को धान का पूरा मूल्य दिया जाए’

07:58 AM Oct 16, 2024 IST
बरवाला में पूर्व विधायक जोगीराम सिहाग अनाज मंडी में धान में नमी की जांच कराते हुए। -निस

बरवाला, 15 अक्तूबर (निस)
पूर्व विधायक जोगीराम सिहाग ने मंगलवार को बरवाला अनाज मंडी का दौरा किया और धान खरीद का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने किसानों व व्यापारियों की समस्याओं को भी सुना।
पूर्व विधायक सिहाग ने कहा कि किसानों को धान में नमी के नाम पर परेशान न किया जाए। उन्हें धान का पूरा मूल्य दिया जाए। सिहाग ने इस दौरान नमी मापक यंत्र के द्वारा धान में नमी की जांच भी करवा कर देखी।
इस दौरान उनके साथ नगरपालिका के चेयरमैन रमेश बैटरीवाला, मार्केट कमेटी के सचिव विवेक पंघाल, राजेंद्र सिहाग के अलावा शहर के कई नगर पार्षद, व्यापारी तथा गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। जोगीराम सिहाग ने कहा कि अनाज मंडी में धान के ढेर लगे हुए हैं।
इस कारण किसान परेशान है। प्रशासन धान के उठान कार्य में तेजी लाएं। इस दौरान उन्होंने एसडीएम बरवाला से फोन पर भी बात की। इससे पहले उन्हें बताया गया कि बरवाला में 55 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है, जबकि उठान केवल 19 हजार का ही हुआ है। सिहाग ने कहा कि बरवाला शहर में चुनाव के कारण जो विकास का पहिया रुका हुआ था, अब आचार संहिता हटने के बाद उन सभी कार्यों में तेजी लाई जाए। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement

Advertisement