मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पीआर धान की खरीद व उठान न होने पर किसानों का प्रदर्शन

08:45 AM Oct 22, 2024 IST

पानीपत, 21 अक्तूबर (हप्र)
पानीपत में रोहतक हाईवे स्थित इसराना की नयी अनाज मंडी में पीआर धान की सरकारी खरीद नहीं होने और सरकारी एजेंसी द्वारा खरीदे गये धान का उठान न करने से नाराज किसानों ने सोमवार को मार्केट कमेटी कार्यालय के पास रोष प्रदर्शन किया गया।
इसको लेकर किसान नवीन कुमार, संदीप कुमार, राजेश बलाना, कुलदीप सिंह, अनिल कुमार व बलवान सिंह आदि ने बताया कि वे पीआर किस्म की धान की फसल लेकर करीब एक सप्ताह से अनाज मंडी में आए हुए है। जबकि पिछले कई दिनों से धान की खरीद बंद पड़ी है और जो धान पहले मंडी में बेचा गया है, उसकी पेमेंट भी किसानों के बैंक खातों में नहीं आई है। किसान जब पेमेंट मांगते हैं तो यही जवाब मिलता है कि जब तक खरीदे गये धान का सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा उठान करके अपने गोदामों में नहीं रखवा जाता, तब तक पीआर धान की पेमेंट नहीं आयेगी। वहीं आढ़ती कुलदीप मलिक, प्रवीण घनघस, राजबीर मलिक व वीरेंद्र जागलान ने बताया कि सरकारी एजेंसी द्वारा खरीदे गए धान का उठान नहीं किया जा रहा। खरीदे गये पीआर धान का उठान समय पर न होने से किसानों व आढ़तियों दोनों को नुकसान है।

Advertisement

Advertisement