For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कैथल में किसानों ने सचिवालय में की नारेबाजी, डीसी से की मीटिंग

08:43 AM Oct 24, 2024 IST
कैथल में किसानों ने सचिवालय में की नारेबाजी  डीसी से की मीटिंग
कैथल में बुधवार को आयोिजत मीटिंग को संबोधित करते किसान नेता। -हप्र
Advertisement

कैथल, 23 अक्तूबर (हप्र)
सचिवालय के पार्क में किसानों की एक मीटिंग जिला संयोजक महेंद्र सिंह रामगढ़ की अध्यक्षता में हुई जिसका संचालन किसान नेता जसबीर सिंह ने किया। इस अवसर पर किसानों ने नारेबाजी भी की।
संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से राज्य प्रधान मास्टर बलबीर सिंह, राज्य केशियर डिम्पल, सतपाल दिल्लोवाली, सतबीर सिंह नरवाना, जसबीर सिंह, बलबंत सिंह धनौरी, गुरनाम सिंह, ओम प्रकाश ढांडा आदि नेता उपस्थित थे।
संयुक्त किसान मोर्चा किसानों की समस्याओं व किसानों की गिरफ्तारी को लेकर उपायुक्त कैथल से मिला। उपायुक्त विवेक भारती ने किसान संगठनों को आश्वासन दिया कि किसानों के पराली प्रबंधन कार्य को ठीक करेंगे और गेहूं के बीज का आज ही रेट तय करवा दिया। वहीं अब संगठन 28 अक्तूबर को डीसी से दोबारा मिलेंगे, अगर कोई समाधान नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।
मीटिंग में किसानों के खिलाफ पराली जलाने व दो साल फसल नहीं खरीदने के पत्र का किसान सभा ने पूर्ण रूप से विरोध किया। किसान नेता जसबीर सिंह व बलबंत धनौरी, गुरनाम सिंह, ओम प्रकाश ढांडा ने कहा कि कल जारी किए गए पत्र में सरकार ने किसान को पहला ‘नजराना’ दिया है। किसान सभा ने सरकार से मांग की है कि सरकार इस आदेश को वापस ले अन्यथा किसान सभा बड़े आंदोलन करने पर मजबूर होगी।
राज्य प्रधान बलबीर सिंह व जिला प्रधान जसबीर सिंह कहा कि प्रदूषण के अन्य कारणों पर रोक लगाने समेत पराली प्रबंधक की व्यवस्था में सरकार विफल रही है। आज की मीटिंग में सुरेंद्र चौशाला, जोगिंदर, बिन्दर, प्रदीप कुराड़, बलकार कौलेखां, हवा सिंह, करतार सिंह, बलबंत राय धनौरी, अजमेर सिंह धनौरी, सुरेंद्र सिंह सिंधा आदि नेता उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement