मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खनौरी बॉर्डर पर जमा हुए किसान, संगतपुरा और टटियाना बॉर्डर पर नहीं पहुंचे किसान

04:17 PM Feb 13, 2024 IST

ललित शर्मा/जीत सैनी
कैथल/ गुहला चीका, 13 फरवरी
हरियाणा व पंजाब के किसान संगठनों के 13 फरवरी के दिल्ली कूच के आह्वान के बाद मंगलवार को खनोरी बॉर्डर पर भारी मात्रा में पंजाब की ओर से आए किसान ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर जमा हो गए। जिन्हें पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक लिया। फिलहाल किसान खनौरी बॉर्डर पर जमा हैं। दूसरी और कैथल जिले का संगतपुरा और टटियाना बॉर्डर बिल्कुल शांत है।

Advertisement

इस रास्ते पर पंजाब की तरफ से किसान नहीं पहुंचे हैं। किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कड़े प्रबंध किए हैं। इसके तहत टटियाना बॉर्डर पर करनाल मंडल के पुलिस महानिरीक्षक सतेंद्र व एसपी उपासना मौके पर मौजूद हैं। यहां पर पंजाब जाने वाले सभी रास्तों को पूरी तरह से बंद किया गया है। यहां भारी पुलिस बल और अर्धसैनिक बल तैनात किया है। बॉर्डर पर थ्री लेयर की सुरक्षा की गई है। इसमें सीमेंट, लोहे ओर कंटेनर लगाकर रास्ता बंद किया है। हालांकि अभी तक किसान इस बॉर्डर पर नहीं आये। किसानों के आने की स्थिति को लेकर प्रशासन सतर्क है।

फिर भी प्रशासन की तरफ से किसानों को रोकने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। गुहला चीका में पुलिस व अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियों का तैनात किया गया है। कैथल से गुहला चीका होकर पंजाब जाने वाले रास्तों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कैथल से पंजाब जाने वाली बस सेवाओं को बंद कर दिया गया है। पुलिस इलाकों पर बैरिकेड्स लगाकर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि नाकों पर जबरदस्ती करने वालों की पहचान की जा सके।कैथल से लगते पंजाब के 15 रास्ते व बॉर्डर को सील कर सीमेंट के ब्लॉक, बैरिकेड्स व कंटेनर रखे गए हैं।

Advertisement

Advertisement