For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

समारोह में प्रदेश भर से किसान लेंगे भाग

08:43 AM Oct 16, 2024 IST
समारोह में प्रदेश भर से किसान लेंगे भाग
कैथल में मंगलवार को भाकियू प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर गुणी प्रकाश व प्रधान महासचिव प्रवीण मथाना बातचीत करते हुए।-हप्र
Advertisement

कैथल, 15 अक्तूबर (हप्र)
भारतीय किसान यूनियन मान गुट हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष एवं केंद्र सरकार द्वारा गठित एमएसपी समिति के सदस्य ठाकुर गुणी प्रकाश फरल ने कहा कि आगामी 17 अक्तूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में किसान पूरे जोर-शोर के साथ ढोल व बाजों के साथ पंचकूला समारोह में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी किसान पुत्र है और किसानों के सच्चे हितैषी व हमदर्द है, जो किसानों के हितों पर कोई आंच नहीं आने देंगे।
ठाकुर गुणी प्रकाश गांव फरल में बस स्टैंड पर स्थित भाकियू कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उनके साथ विशेष रूप से भाकियू प्रदेश प्रधान महासचिव प्रवीण मथाना सहित कई किसान मौजूद थे। प्रकाश ने बताया कि भाकियू की एक विशेष बैठक भाकियू प्रदेश प्रधान महासचिव प्रवीण मथाना की अध्यक्षता में संपन्न हुई थी, जिसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश भर से किसान भाग लेंगे। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा पहले भी किसानों के हितों कई ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं और उन्हें पूरी उम्मीद व विश्वास है कि नयी सरकार के गठन के साथ ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी प्रदेश भर के किसानों के उत्थान व कल्याण में सराहनीय कदम उठाने के साथ कई किसान हितैषी योजनाएं लागू करेंगे। जिसका किसानों को पूरा लाभ मिलेगा। किसान नेता गुणी प्रकाश ने कहा कि गत दिवस हरियाणा में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में प्रदेश भर के किसानों ने भाजपा के पक्ष में मतदान कर तीसरी बार सरकार बनाने का काम करते हुए अन्य विपक्षी दलों व किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले किसान संगठनों को सबक सिखाने का काम किया है। किसान भली प्रकार से जान चुका है कि उनके हित सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के हाथों में ही सुरक्षित है।

Advertisement

मुख्यमंत्री से मिलेगा भाकियू प्रतिनिधिमंडल

भाकियू प्रदेश प्रधान महासचिव प्रवीण मथाना ने बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश भर के किसानों की समस्याओं के निवारण के लिए भाकियू प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर गुणी प्रकाश की अगुवाई में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से चंडीगढ़ सीएम हाउस पर मिला जाऐगा और इस बाबत एक मांग पत्र भी सौंपा जाएगा, जिसमें किसानों की दिक्कतों से अवगत करवाने के साथ किसानों की समस्याओं को दूर करने की मांग की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement