For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

धान की खरीद न होने पर किसानों ने रोड किया जाम

07:20 AM Oct 15, 2024 IST
धान की खरीद न होने पर किसानों ने रोड किया जाम
राजपुरा में किसान नेताओं को धान की खरीद शुरू करने का भरोसा दिलाते एसडीएम व अन्य अधिकारी।
Advertisement

राजपुरा, 14 अकतूबर (निस)
बीते 14 दिनों से धान की सरकारी खरीद ना होने से परेशान किसानों ने आज किसान जत्थेबंदियों के नेताओं के साथ मिल कर राजपुरा पटियाला रोड पर धरना दे कर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की व आवाजाई बंद कर दी। बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर किसानों से रास्ता खोलने का आग्रह किया पर किसानों ने कहा कि जब तक पंजाब सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं करती व धान की खरीद निर्विघ्न शुरू नहीं करती तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
इस मौके पर पूर्व विधायक हरदियाल सिंह कम्बोज ने भी धरने में पहुंच कर पंजाब सरकार की ओर से धान की खरीद के लिये पुख्ता प्रबंध न करने की निंदा की।
इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुये भारतीय किसान यूनियन लखोवाल के जिला प्रधान गुरविंदर सिंह बबू खराज पुर व भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी के जिला प्रधान अबरिंदर सिंह हैपी ने धरना स्थल पर बताया कि अनाज मंडी में बीती एक अक्तूबर से सरकारी खरीद सरकार की ओर से शुरू करने का एलान तो किया गया पर आढ़तियों व शैलर वालों की मिलीभगत के कारण धान की खरीद शुरू नहीं हो सकी। इस अवसर पर वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। किसान नेताओं ने बताया कि जब तक धान की खरीद शुरू होने के अलावा हमारी अन्य मांगें पूरी नहीं होतीं प्रदर्शन जारी रहेगा। लगभग डेढ घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बाद एसडीएम धरनास्थल पर डीएसपी के साथ पहुंचे ।
उन्होंने धान की खरीद शुरू करने का भरोसा दिलाया जिस पर किसान नेताओं ने धरना समाप्त कर दिया। इस मौके पर किसान नेता मान सिंह राजपुरा सिद्धूपुर, बलकार सिंह, हरिंदर सिंह भटेड़ी, गुरिंदर सिंह , हरप्रीत सिंह, गुरदेव सिंह सहित अन्य किसान नेता मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement