मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मंडी के सामने कैथल-असंध मार्ग पर किसानों ने लगाया जाम

07:26 AM Oct 11, 2024 IST
राजौंद अनाज मंडी के सामने असंध-कैथल मार्ग पर जाम लगाकर नारेबाजी करते किसान। -हप्र

कैथल, 10 अक्तबूर (हप्र)
राजौंद अनाज मंडी में धान की फसल की खरीद न होने से गुस्साये किसानों ने मंडी के सामने कैथल-असंध मार्ग पर जाम लगा दिया। राजौंद अनाज मंडी के गेट के सामने सुबह 11 बजे के करीब किसानों ने जाम लगा दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई।
लगभग 3 घंटे तक लगे लंबे जाम के कारण राहगीरों को बहुत परेशानी उठानी पड़ी। जाम की सूचना पाकर हरियाणा वेयर हाउस डीएम भी मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी इंद्र सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने वाहनों को पीछे से ही रास्ते बदलकर भेजना शुरू कर दिया। इस दौरान हैफेड के एमडी सुरेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। उनके साथ एक दो मिलर भी आए थे। दोनों डीएम व आढ़तियों के बीच खरीद को लेकर लंबी बातचीत चली, लेकिन खरीद को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई।
इससे मिलर भी वापस चले गए और कल पर बात जा पड़ी। इस दौरान हरियाणा वेयरहाउस की डीएम सुनीता चहल ने कहा कि गुहला चीका व ढांड से कुछ मिलर आ रहे हैं, उनके आते ही धान की खरीद कर ली जाएगी। इस पर नायब तहसीलदार ने किसानों को समझाया कि कल से धान की खरीद सुचारु रूप से शुरू करवा दी जाएगी। किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कल से खरीद नहीं हुई तो फिर से वह ठीक 11 बजे जाम लगाने को मजबूर होंगे।

Advertisement

Advertisement