मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डीएपी के लिए मंडी में जूझ रहे किसान, सरकार गहरी नींद में सोयी

10:22 AM Oct 17, 2024 IST

रेवाड़ी, 16 अक्तूबर (हप्र)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने कहा कि डीएपी की किल्लत दूर होने का नाम नहीं ले रही है। नयी अनाज मंडी में डीएपी लेने के लिए किसान सुबह 5 बजे ही कतार में लग जाते हैं और दोपहर तक खाद के लिए जूझते रहते हैं। इस दौरान गर्मी में किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे आए केवल एक सप्ताह हुआ है और भाजपा ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी से चुने गए विधायक लक्ष्मण यादव को भी किसानों की परेशानी नहीं दिख रही है और सरकार गहरी नींद में सोई हुई है।
पत्रकारों से बातचीत करे हुए कैप्टन अजय यादव ने बुधवार को कहा कि फसल की बुवाई के लिए इस समय उर्वरक की भारी कमी चल रही है। प्रदेश की भाजपा सरकार और प्रशासन अपने दायित्वों को पूरा करने में असफल साबित हो रहा है। सहकारी समितियों के गोदामों पर खाद पाने के लिए किसानों की लंबी लाइनें लग रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की हितैषी होने का ढोंग रचती है, जबकि सच्चाई यह है कि उसके राज में सबसे ज्यादा दुर्गति किसानों की हो रही है। उन्होंने कहा कि बुवाई के टाइम किसानों को डीएपी नहीं मिलती और बिक्री के समय फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिलता। सरकार चारों तरफ से किसानों को मार रही है।

Advertisement

Advertisement