मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मंडी में नमी के नाम पर किसानों से की जा रही लूट : अशोक अरोड़ा

08:59 AM Oct 13, 2024 IST

कुरुक्षेत्र, 12 अक्तूबर (हप्र)
थानेसर के विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने आरोप लगाया कि अनाज मंडियों में किसानों से लूट का धंधा चल रहा है। एमएसपी पर खरीद की बजाय 250 से 300 तक का कट लगाया जा रहा है। नमी के नाम पर किसानों से लूट की जा रही है। वे अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अशोक अरोड़ा ने सरकार से मांग की कि ढुलमुल रवैया छोड़कर किसानों के धान को एमएसपी पर खरीदा जाए ताकि किसानों को हो रहे मोटे घाटे से छुटकारा मिल सके।
विधायक अशोक अरोड़ा ने कहा कि थानेसर व अन्य अनाज मंडियों में नमी के नाम पर मोटा कट लगाया जा रहा है। इससे किसान परेशान हैं। सरकार पर ढुलमूल रवैया अपनाए जाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि किसान आज दुर्दशा से गुजर रहा है। किसान लगातार उनसे संपर्क कर रहे हैं और बता रहे हैं कि नमी के नाम पर 250 से 300 तक भी कट लगाया जा रहा है जिससे प्रति एकड़ किसानों को 10 से 15 हजार रुपए नुकसान हो रहा है।
अशोक अरोड़ा ने कहा की मंडी से धान का उठान न होने के कारण सड़कों पर धान को गिराया जा रहा है जिससे किसानों की छह माह की कमाई वाहनों के नीचे कुचली जा रही है और किसानों का भारी नुकसान हो रहा है।

Advertisement

Advertisement