For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जीटी रोड पर लगने वाले जाम से किसान, आम वाहन चालक परेशान

07:44 AM Oct 26, 2024 IST
जीटी रोड पर लगने वाले जाम से किसान  आम वाहन चालक परेशान
पानीपत अनाज मंडी के सामने कट के पास जीटी रोड पर लगा लंबा जाम। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 25 अक्तूबर (हप्र)
पानीपत अनाज मंडी में धान की आवक जोरों पर है और रोजाना सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रालियों में अपने धान को लेकर मंडी में आ रहे हैं, लेकिन अनाज मंडी कट के सामने जीटी रोड की दिल्ली लेन पर शहर की तरफ लगने वाले रोजाना के जाम से जहां किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं आम वाहन चालकों को भी भारी दिक्कत हो रही है।
रोजाना लगने वाले जाम के चलते किसानों के ट्रैक्टर ट्राली जाम में ही अटके रहते हैं और किसानों को अपने धान की खेतों से दूसरी ट्राली लाने में परेशानी होती है। बता दें कि पानीपत के गोहाना रोड व असंध रोड के आसपास के दर्जनों गांव के किसान तो पहले आजाद नगर फाटक से होकर अनाज मंडी में ट्रैक्टर ट्राली लेकर आते-जाते थे, लेकिन अब करीब डेढ़ साल से आजाद नगर फाटक पर रेलवे अंडर पास बन रहा है। इन गांवों के किसानों को अब मजबूरन पानीपत शहर में गोहाना मोड़ से होकर जीटी रोड से होते हुए 4-5 किमी की ज्यादा दूरी तय करके आना पड़ता है और फिर अनाज मंडी कट पर लगने वाले जाम से किसान परेशान हैं। इस बारे में किसान रामफल, राजू, जोगेंद्र व चरण सिंह आदि ने बताया कि सरकार व प्रशासन को आजाद नगर फाटक पर निर्माणाधीन अंडर पास को जल्द बनवाना चाहिए ताकि किसानों को ट्रैक्टर ट्राली लेकर शहर के अंदर न जाना पड़े और किसानों को 4-5 किमी का फासला कम हो सके।
पानीपत अनाज मंडी के आढ़ती, आढ़ती एसोसिएशन के जिला प्रधान एवं किसान धर्मबीर मलिक ने कहा कि जिला व पुलिस प्रशासन को अनाज मंडी कट के सामने जीटी रोड पर रोजाना लगने वाला जाम का समाधान करना चाहिए और यहां पर लगने वाले जाम से किसान ही नहीं बल्कि आम वाहन चालक भी परेशान है। मलिक ने कहा कि ज्यादातर किसानों के पास एक ही ट्राली होती है और जब
कम्बाइन चलती है तो किसान को मंडी में कई चक्कर धान के लगाने होते हैं, पर किसान तो जाम में ही फंसे रहते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement