For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फरीदाबाद ने कनेक्टिविटी में देश में बनाई अलग पहचान : कंवर पाल गुर्जर

08:59 AM Aug 04, 2024 IST
फरीदाबाद ने कनेक्टिविटी में देश में बनाई अलग पहचान   कंवर पाल गुर्जर
फरीदाबाद में शनिवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा विकास कार्यों का शिलान्यास करते हुए। -हप्र
Advertisement

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 3 अगस्त
केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि साढ़े नौ साल में जिला फरीदाबाद में अभूतपूर्व विकास हुआ है। केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने शनिवार को वार्ड-16, सेक्टर-49 सैनिक कॉलोनी में विभिन्न ब्लाक पी, एल, एफ, सी, जे, के और अरावली विहार में 4 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से बनने वाली आरएमसी सड़कों के निर्माण कार्य, सेक्टर-46 में 90 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क के निर्माण कार्य तथा मेवला महाराजपुर में 2 करोड़ 13 लाख रुपये की लागत से नाले और फिरनी की रोड के निर्माण कार्य व मेवला महाराजपुर में 25 लाख रुपए की लागत से होने वाले पार्क के सौंदर्यीकरण के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया।
गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए देश व प्रदेश ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। फरीदाबाद को दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम के साथ जोड़ने का काम किया है। जिससे यहां उद्योगों के साथ-साथ व्यापारिक गतिविधियों में भारी इजाफा हुआ है और फरीदाबाद ने कनेक्टिविटी के मामले में देश में अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आयुष्मान और चिरायु कार्ड देकर गरीबों को बीमारी में होने वाली खर्च की चिंता से मुक्त किया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह पिछड़ों और गरीब लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए मजबूती से काम कर रहे हैं। हरियाणा में युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं।
इस अवसर पर एक पेड़ मां के नाम मुहिम के तहत केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने पौधरोपण कर कहा कि जिस तरह से यहां आज सभी बिरादरी के लोग बिना जाति के पौधरोपण करने पहुंचे हैं, वैसे ही जब देश की बात हो तो हम सबको अपनी जाति को छोड़कर देश की बात करनी चाहिए। शिक्षा मंत्री त्रिखा ने कहा कि केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होगी तभी विकास जल्द होगा। इस मौके पर पूर्व प्रधान राकेश धुन्ना, भाजपा नेता राजन मुथरेजा, प्रवीण चौधरी, सतेंद्र पांडे, जयकिशन पालीवाल, सुरेश सब्बरवाल, आलोक त्रिखा, पूनम आहूजा, अंजू भडाना, धर्मवीर खटाना, तारा चंद व अन्य मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×