मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

फरीदाबाद निगम कर्मी सस्पेंड, सीएम ने दिये एफआईआर के निर्देश

08:45 AM Jan 11, 2024 IST
फरीदाबाद में बुधवार को जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते मुख्यमंत्री मनोहरलाल। साथ हैं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता व नयनपाल रावत। -हप्र

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 10 जनवरी
नगर निगम में 2020 में शामिल किए गए 24 गांवों के ट्यूबवेल आपरेटरों को नगर निगम के माध्यम से वेतन न देने के एक मामले की सुनवाई के दौरान नगर निगम फरीदाबाद की बड़ी लापरवाही सामने आई। इसमें एक ही डिस्पैच नंबर पर दो चिटि्ठयां जारी की गई थीं। इनमें एक में कर्मचारियों को नगर निगम के माध्यम से वेतन देने व दूसरे में न देने बारे लिखा गया था। इस पर नगर निगम के एक कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया गया, वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उस कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के भी आदेश दिए। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के भी आदेश दिए गए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
मीटिंग में 16 परिवाद रखे गए जिनमें से 13 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। इसमें बल्लभगढ़ निवासी शारदा देवी के 66 गज के प्लाट पर कब्जे का मामला भी था। महिला का कहना था कि उसने पूरे पैसे देकर रजिस्ट्री व इंतकाल करवाया था, लेकिन उसके मकान पर कब्जा कर लिया गया। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संज्ञान लेते हुए पुलिस को निर्देश दिए कि कब्जा खाली करवाकर शारदा देवी को मकान दिलाना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही एचएसवीपी सेक्टर में एक प्लाटधारक द्वारा नीलामी में प्लाट खरीदने के बावजूद कब्जा न मिलने पर उसे पॉलिसी बनाकर उसी कीमत व साइज का दूसरा प्लाट देने के निर्देश दिए।
वहीं फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की एचकेआरएन में इंट्री न करने से संबंधित एक मामले में निर्देश देते हुए कहा कि जब कर्मचारी काम कर रहें हैं उन्हें जल्द ही एचकेआरएन में रजिस्टर्ड किया जाए और वेतन दिया जाए। इसके साथ ही जिले के गांवों हीरापुर, नहरावली व अन्य एक दर्जन गांवों में पिछले 60 वर्षों से बनी हुई नहर में पानी न पहुंचने की समस्या का समाधान भी मीटिंग में रखा गया। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नहर में अब एक लाख तीन हजार क्यूसिक पानी चल रहा है और इसके लिए सभी ग्रामीणों को बधाई देता हूं। इसी प्रकार झाड़सेतली गांव में प्रदूषण के संबंध में आई एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने एसडीएम के नेतृत्व में कमेटी गठित की जो उद्योगों के गंदे पानी की समस्या का समाधान कर उसे पौधों के लिए उपयोग करना सुनिश्चित करेगी।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत भी की और कहा कि जल्द ही यमुनानगर में 800 मैगावाट का सौर ऊर्जा पावर प्लांट लगाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक लाख युवाओं को वैध तरीके से विदेश भेजने के लिए प्रक्रिया की जा रही है। मीटिंग में प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद से विधायक नरेन्द्र गुप्ता, पृथला से विधायक नयनपाल रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली, पुलिस आयुक्त राकेश आर्य, एफएमडीए के सीईओ ए. श्रीनिवास, नगर निगम आयुक्त ए. मोना श्रीनिवास, उपायुक्त विक्रम सिंह सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

बिट्टू बजरंगी के निवास पर पहुंचे सीएम, महेश पांचाल को दी श्रद्धांजलि

फरीदाबाद (हप्र) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज नूंह हिंसा के आरोपी और गौ रक्षा फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिट्टू बजरंगी के घर उनके भाई महेश पांचाल के निधन के बाद श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी, मृतक महेश पांचाल की पत्नी, पुत्री व अन्य परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढाढ़स बंधाया। उनके साथ कैबिनेट मंत्री पं. मूलचंद शर्मा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, मुख्यमंत्री के मीडिय़ा सलाहकार राजीव जेटली, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली, नीरा तोमर, यशबीर डागर, सुखबीर मलेरना, दशरथ शर्मा, भुवनेश्वर हिन्दुस्तानी, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य, उपायुक्त विक्रम सिंह भी मौजूद रहे।

खिलाड़ियों के अच्छे सुझाव लागू करेंगे : मनोहर लाल

नयी दिल्ली में बुधवार को हरियाणा के अर्जुन अवार्डी खिलाड़ियों के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल। -ट्रिब्यून फोटो

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अर्जुन अवार्ड से पुरस्कृत प्रदेश के खिलाड़ियों को सम्मानित किया। नयी दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में अर्जुन अवार्डी खिलाड़ी व कोच मुख्यमंत्री से मुलाकात करने आए थे। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के तहत अर्जुन अवार्ड से सम्मानित सुनील कुमार (कुश्ती), अंतिम पंघाल (कुश्ती) व दीक्षा डागर (गोल्फ) को बधाई दी। मुख्यमंत्री लाल ने इन खिलाड़ियों से सुझाव मांगे कि किस प्रकार से हरियाणा में खेलों को और बढ़ावा दिया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों से विचार साझा करते हुए कहा कि खिलाड़ी प्रदेश में खेलों की बेहतरी के लिए जो भी अच्छे सुझाव देंगे, उन्हें सरकार लागू करेगी। खिलाड़ियों के दल के साथ आए पूर्व में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित रहे योगेश्वर दत्त ने कहा कि खेलों की दृष्टि से हरियाणा समृद्ध राज्य है। कुश्ती को प्रदेश में और अधिक बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष सुझाव भी दिए हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली, खेल विभाग के उप-निदेशक गिर्राज सिंह, अर्जुन अवार्डी कोच रोहताश दहिया, द्रोणाचार्य अवार्डी कोच महावीर सिंह, अर्जुन अवार्डी सुनील कुमार, कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता अनिल कुमार, ध्यानचंद अवार्डी कुलदीप मलिक, ओलंपिक रेफरी अशोक कुमार, अर्जुन अवार्डी अंशुल मलिक, अर्जुन अवार्डी सरिता मोर, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रीतिका, श्वेता व विशाल कालीरमन मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement