For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परिवारवाद, क्षेत्रवाद बना कांग्रेस की हार का कारण : कृष्ण बेदी

07:23 AM Oct 11, 2024 IST
परिवारवाद  क्षेत्रवाद बना कांग्रेस की हार का कारण   कृष्ण बेदी
नरवाना स्थित हरियल रेस्ट हाउस में कृष्ण बेदी को मिठाई खिलाते कार्यकर्ता। -निस
Advertisement

नरवाना, 10 अक्तूबर (निस)
हुड्डा के परिवारवाद, क्षेत्रवाद एवं गौत्रवाद के कारण कांग्रेस पार्टी को प्रदेश में हार का सामना करना पड़ा क्योंकि कांग्रेस पार्टी केवल हुड्डा परिवार तक सिमट कर रह गई थी।
यह बात पूर्व मंत्री व नवनिर्वाचित हलका विधायक कृष्ण बेदी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि चाहे मुख्यमंत्री पद हो, प्रदेश का अध्यक्ष पद सभी पर हुड्डा गुट का कब्जा बना रहना, यह सब कांग्रेस पार्टी पर भारी पड़ गया। कांग्रेस पार्टी का जितना लोकदलीकरण पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के राज में हुआ आज तक कभी नहीं हुआ। कांग्रेस की हार के सवाल पर हलका विधायक कृष्ण बेदी ने कहा कि इसकी समीक्षा कांग्रेस पार्टी को करनी चाहिए। ईवीएम के गड़बड़ी के सवाल पर हलका विधायक कृष्ण बेदी ने कहा कि यह इनकी पुरानी आदत है, जहां कांग्रेस पार्टी जीत जाती है, वहां ईवीएम ठीक हो जाती है। जहां कांग्रेस पार्टी हार जाती है, वहां इन्हें ईवीएम में गड़बड़ी नजर आने लगती है। हार को पचाने का भी दम होना चाहिए। 40 साल तक विपक्ष में भाजपा रही, लेकिन कभी भी ईवीएम पर हार का आरोप नहीं लगाया। कांग्रेस पार्टी प्रजातंत्र को खत्म करना चाहती है। नरवाना विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर जीत दर्ज करने वाले भाजपा नेता कृष्ण बेदी का नरवाना में भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत करने का सिलसिला आज भी जारी रहा। भाजपा नेता कृष्ण बेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सभी कर्मठ साथियों का एवं नरवाना हलके की जनता का जिन्होंने नरवाना विधानसभा में कमल खिलाने में अहम योगदान दिया और मेरी जीत सुनिश्चित की। मैं उनका दिल की गहराइयों से धन्यवाद करता हूं।

Advertisement

कृष्ण बेदी को बनाया जाए केबिनेट मंत्री : सुरेश पांचाल

भाजपा नेता सुरेश पांचाल ने कहा कि इस ऐतिहासिक जीत का पूरा श्रेय प्रदेश की जनता को जाता है, जिसने बिना विपक्ष की सुने अपने विवेक से भाजपा की नीतियों पर विश्वास करते हुए रिकॉर्ड तीसरी बार सत्ता में लेकर आई। उन्होंने कहा कि ये जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासपरक नीतियों की जीत है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश पांचाल ने भाजपा हाईकमान से नरवाना के विधायक कृष्ण बेदी को केबिनेट मंत्री बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि बेदी के सहारे नरवाना में पहली बार कमल खिला है। इससे पहले कोई भी भाजपा प्रत्याशी जीत के नजदीक नहीं पहुंच सका था। उन्होंने बताया कि बेदी पहले भी प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं। नरवाना में विकास कार्य कराने की अति आवश्यकता है। नरवाना और आसपास के क्षेत्रों में विकास के लिए यहां का मंत्री होना अति अनिवार्य है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement