For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

परिवारवादी नेताओं ने की सरहदी क्षेत्र के विकास की अनदेखी : भगवंत मान

07:05 AM Jul 30, 2024 IST
परिवारवादी नेताओं ने की सरहदी क्षेत्र के विकास की अनदेखी   भगवंत मान
दीनानगर में सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण करते हुए। -हप्र
Advertisement

चंडीगढ़, 29 जुलाई (हप्र)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कहा कि परिवारपरस्त नेताओं के निजी स्वार्थ कारण प्रदेश का सरहदी क्षेत्र विकास में बुरी तरह पिछड़ गया। गुरदासपुर जिले के दीनानगर में आज रेलवे ओवरब्रिज के लोकार्पण के उपरांत सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सरहदी जिलों के निवासी शूरवीर हैं जिन्होंने हमेशा देश की एकता और संप्रभुता की रक्षा की। उन्होंने कहा कि यह महान गुरू साहिबान की बख्शीश प्राप्त धरती है जहां बहादुर और मेहनती लोग रहते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि चाहे इस इलाके के राजनीतिक नेताओं ने उच्च पदों का सुख भोगा परन्तु उन्होंने कभी भी इलाके के विकास और लोगों की भलाई की परवाह नहीं की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय से यहां से चुने जाते रहे राजनीतिज्ञों ने इस क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया। लम्बे समय तक सत्ता पर काबिज़ रहने के बावजूद इन नेताओं ने सरहदी क्षेत्र का विकास करने की बजाय अपने परिवारों का विकास करने की तरफ ध्यान दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा बंद किए गए 17 टोल प्लाज़ा में से 14 टोल प्लाजा इस क्षेत्र के अपने आप को बड़ा राजनीतिज्ञ कहलवाने वाले नेता ने शुरू किए गए थे। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने आम जनता की सेवा करने की बजाय सिर्फ खानापूर्ति की जबकि उनकी सरकार ने लोगों की सेवा की।
दीनानगर रेलवे स्टेशन के नज़दीक अमृतसर-पठानकोट रेल सेक्शन पर 51.74 करोड़ रुपए की लागत से बन रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर के लोगों के लिए यह बड़ा तोहफ़ा है। इस रेलवे ओवरब्रिज के दोनों तरफ़ 0.75 मीटर चौड़ा फुटपाथ बनाया गया है और दोनों तरफ सर्विस रोड पर हाइवे लाइटों का भी प्रबंध किया गया है। ब्रिज के नीचे पेवर टाइलों के साथ पार्किंग बनाई गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×