For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

क्रीमीलेयर की वार्षिक आय सीमा बढ़ाने पर सीएम का जताया आभार

09:40 AM Jun 25, 2024 IST
क्रीमीलेयर की वार्षिक आय सीमा बढ़ाने पर सीएम का जताया आभार
कैथल में सोमवार को कार्यकर्ताओं से बात करते विधायक लीला राम। -हप्र
Advertisement

कैथल, 24 जून (हप्र)
विधायक लीलाराम ने प्रदेश में ओबीसी वर्ग के कल्याण और युवाओं को सरकारी नौकरियों में बड़ा लाभ देने और क्रीमीलेयर की वार्षिक आय सीमा बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार जताया है।
लीलाराम ने अपने निवास पर कार्यकर्ताओं को बताया कि प्रदेश में अब तक नौकरियों में पिछड़े वर्गों के आरक्षण के लिए क्रीमिलेयर की वार्षिक आय सीमा सभी स्रोतों से 6 लाख रुपये थी। मुख्यमंत्री ने हरियाणा राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग से विचार के बाद अब प्रदेश सरकार की नौकरियों में यह क्रीमीलेयर की आय सीमा बढ़ाकर 8 लाख रुपये वार्षिक करने का फैसला किया है। केंद्र सरकार की तर्ज पर इस आय में वेतन और कृषि से आय को शामिल नहीं किया जाएगा। लीलाराम ने कहा कि सरकार की इस योजना से लाखों लोगों को लाभ होगा। सरकार ने यह घोषणा भी की है कि ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों में पिछड़े वर्गों के 15 प्रतिशत आरक्षण को बढ़ाकर केंद्र सरकार की तर्ज पर 27 प्रतिशत किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

रामकुमार नैन, नरेश मित्तल, मुकेश जैन, कृष्ण मित्तल, अशोक भारती, अनिल आहूजा, रजत थरेजा, गौरव मित्तल पाड़ला, जसबीर सरपंच क्योडक़, विक्रम सरपंच दयोरा, जागर सरपंच कठवाड़, सतीश सरपंच धौंस, महेंद्र सरपंच मुंदडी, वीरेंद्र बत्रा, संजीव कांगड़ा, अजायब गिरी, बंसी मानस पूर्व चेयरमैन, विकास कठवाड़, सत्तू कठवाड, सुरजीत गुर्जर, शमशेर राठी पूर्व सरपंच, मदन पूर्व सरपंच, कुशलपाल सैन, जग्गा सैनी, लीलू सैनी, रामफल सैनी, कुलदीप सैनी भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×