For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चरखी दादरी में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम बंद, बाहर थ्री लेयर सिक्योरिटी

07:43 AM Oct 07, 2024 IST
चरखी दादरी में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम बंद  बाहर थ्री लेयर सिक्योरिटी
चरखी दादरी में रविवार को मतगणना केंद्र के बाहर स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात पुलिस टीम। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 6 अक्तूबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद सभी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को अन्य उपकरणों व संबंधित कागजातों के साथ दादरी में दो स्थानों पर स्ट्राॅन्ग रूम में सील कर दिया गया है। मतगणना तक स्ट्राॅन्ग रूम जहां थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में रहेंगे, वहीं सीसीटीवी कैमरों की 24 घंटे निगरानी रहेगी। चुनाव पर्यवेक्षक बुधेश कुमार वैद्य की उपस्थिति में देर रात स्ट्रॉन्ग रूम को सील करके सुरक्षा आटीबीपी को सौंप दी गई है।
डीसी राहुल नरवाल ने बताया कि दादरी जिले में कुल 69.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। जिले के कुल 406316 मतदाताओं में से 282719 मतदाताओं ने वोट डालें। बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र में 71.83 प्रतिशत व दादरी विधानसभा क्षेत्र में 66.44 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। स्ट्राॅन्ग रूम पर दिन-रात 24 घंटे सुरक्षा बलों के जवानों की सुरक्षा रहेगी और इसके साथ ही इनकी सीसीटीवी कैमरे से लगातार 24 घंटे कवरेज होगी। स्ट्राॅन्ग रूम के पास ही एक नियंत्रण कक्ष भी होगा जो 24 घंटे काम करेगा।
राजपत्रित अधिकारी पुलिस अधिकारी के साथ 24 घंटे स्ट्राॅन्ग रूम के सुरक्षा प्रबंधों की निगरानी करेगा। स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर रघुनंदन सिंह ने बताया कि ईवीएम को पूरी सुरक्षा प्रबंधों के अलावा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा गया है। स्ट्राॅन्ग रूम की थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement