For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदा जाएगा : श्रुति चौधरी

10:46 AM Oct 12, 2024 IST
किसानों की फसल का दाना दाना खरीदा जाएगा   श्रुति चौधरी
Advertisement

भिवानी, 11 अक्तूबर (हप्र)
तोशाम विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक श्रुति चौधरी ने तोशाम व जूई अनाज मंडी में जारी बाजरे की खरीद का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जायजा लिया। उन्होंने किसानो, आढ़तियों और अधिकारियों से खरीद प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आदेश दिया कि सरकार द्वारा दी जा रही सभी सुविधाएं किसानों तक पहुंचाई जाएं।
किसानों से बातचीत के दौरान उन्होंने गेट पास से लेकर खाते में पैसे आने तक की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदेगी। हर किसान को उसकी फसल का पूरा न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। अगर किसी किसान को परेशानी आती है तो वे उनसे बात कर सकते हैं, जिससे सभी समस्याओं का हल समय पर किया जा सके।
उन्होंने आढ़तियों को भी आश्वासन दिया की उनकी समस्याओं को समय पर हल किया जाएगा। आढ़ती समय पर उठान प्रक्रिया को पूरा करें, जिससे मंडी में किसानों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने बाजरे की खरीद कर रही कंपनी के अधिकारियों को समय पर उठान के आदेश दिए और कहा कि प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बनाकर खरीद कार्य को आगे बढ़ाया जाए।
मंडी सचिव सुदेश कुमारी से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसानों के लिए मंडी में सभी सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। भोजन पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से होनी चाहिए। किसी भी किसान को अपनी फसल बेचने में कोई परेशानी न हो, यह तय करना मार्केट कमेटी का काम है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement