मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश का प्रत्येक नागरिक मां के नाम लगाएं एक पौधा : नायब सैनी

10:26 AM Jul 01, 2024 IST
पिंजौर में मन की बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को सम्मानित करते पार्टी कार्यकर्ता। -निस
Advertisement

पिंजौर, 30 जून (निस)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक से अपनी माता के नाम पर एक पेड़ लगाने का आह्वान किया। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हमें पौधा लगाने के बाद उसको बड़ा होने तक उसकी देखभाल भी रखनी चाहिए, क्योंकि पर्यावरण संतुलन बनाए रखने का यही एकमात्र तरीका है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी रविवार को पिंजौर के बूथ नंबर 70 के एक हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 111वां कार्यक्रम सुनने के उपरांत जनसभा को संबोधित कर रहे थे। नायब सिंह ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में ऐसा नेतृत्व मिला है जो देश के साथ-साथ विश्व को भी रास्ता दिखाने का काम करता है मन की बात कार्यक्रम में अलग-अलग क्षेत्र से पूरा देश जुड़ता है।
मुख्यमंत्री ने कहा पर्यावरण के असंतुलन के कारण आज वातावरण में तापमान काफी बढ़ रहा है अब 50 डिग्री से ज्यादा तापमान भी देखने को मिलता है इसी संतुलन को बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने इस अभियान की शुरुआत की जो 6 जुलाई तक चलेगा। कार्यक्रम में विधायक मोहनलाल बड़ोली, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, भाजपा नेता संत शर्मा, समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

मार्केट एसोसिएशन ने सीएम को दिया ज्ञापन

मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन पिंजौर के प्रधान मुकेश कंसल सहित अन्य सदस्यों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को ज्ञापन देकर पिंजौर-कालका मेन बाजार सहित अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की। मुकेश कंसल ने बताया कि पिंजौर, कालका दोनों बाजारों सहित कई वर्षों से चली आ रही अन्य समस्याओं का जल्द समाधान किया जाए। उन्होने कहा कि मल्लाह चौक पिंजौर से लेकर कालका माता मंदिर कालका तक निर्माणाधीन मुख्य सड़क की अनुमानित लागत लगभग 15 करोड़ सहित 2 से 4 करोड़ रुपये के सिमेंट ब्लॉक लगाने का काम जो लगभग चार सालों से चल रहा है इसकी समय सीमा लगभग छह महीने की थी लेकिन पीडब्ल्यूडी द्वारा गलत ड्राइंग के साथ बनाया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement